टोक्यो ओलंपिक्स में झारखंड की बिटिया दीपिका के कमाल, क्वार्टर फाइनल में पहुंची

टोक्यो ओलंपिक के दूसरे दिन तीरंदाजी में भारत की दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की मिश्रित टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। भारतीय टीम ने चीनी ताईपे की टीम को हराकर यह उपलब्धि हासिल की। वहीं भारत और न्यूजीलैंड की पुरुष हॉकी टीम के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। पहले क्वार्टर में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं।
टोक्यो ओलंपिक का 23 जुलाई को रंगारंग उद्घाटन हुआ। आज खेलों के महाकुंभ का दूसरा दिन है। भारत की ओर से निशानेबाजी में अपूर्वी चंदेला और इलावेनिल वालारिवान ने आगाज किया। लेकिन अपने प्रदर्शन से दोनों ही खिलाड़ियों ने निराश किया। यह दोनों खिलाड़ी 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में क्वालीफाई नहीं कर सके। वहीं तीरंदाजी में मिक्सड डबल्स टीम स्पर्धा में दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की जो़ड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई।
भारत न्यूजीलैंड पुरुष हॉकी टीम मुकाबला जारी

टोक्यो ओलंपिक में इस समय भारत और न्यूजीलैंड पुरुष हॉकी टीम के बीच मैच खेला जा रहा है। पहले क्वार्टर की समाप्ति के बाद दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैंं। न्यूजीलैंड की तरफ से पहला गोल केन रसेल ने किया। वहीं भारत की ओर से रुपिंदर पाल सिंह ने गोल दाग कर भारत को बराबरी पर ला दिया।


दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव तीरंदाजी की मिक्सड डबल्स टीम स्पर्धा में क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। इन दोनों ने चीनी ताइपे की जोड़ी चिया एन लिन और चिह चुन तांग को 36-37 से हराया। भारत की तीरंदाजी टीम में वापसी करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

तीरंदाजी मुकाबला शुरू

टोक्यो ओलंपिक में तीरंदाजी मुकाबला शुरू हो गया है। भारत की तरफ से दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव मिक्सड डबल्स स्पर्धा में भारत की चुनौती पेेश कर रहे हैं। वहीं भारतीय जोड़ी पहला सेट हार चुकी है। इसमें चीनी ताइपे की चिया एन लिन और चिह चुन तांग ने 36-35 से जीत हासिल की।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *