बिहार के हाई स्कूलों में मास्टर बनने का सुनहरा मौका, 32000 शिक्षकों की होगी बहाली, डेट हुआ जारी

हाई स्कूल और प्लस टू में 30 जुलाई तक होगी 32 हजार शिक्षकों की नियुक्ति : बिहार में छठे चरण की शिक्षक भर्ती प्रक्रिया का सबसे अहम चरण इस महीने पूरा हो जाएगा। बिहार के हाई स्कूल और प्लस टू में 32 हजार शिक्षकों की नियुक्ति 30 जुलाई तक हो जाएगी। यानी कि अगले महीने से स्कूलों में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों की कमी पूरी हो जाएगी। इससे बच्चों की पढ़ाई ठीक से चल सकेगी। शिक्षा विभाग छठे चरण की शिक्षक बहाली के तहत चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटने की तैयारी कर रहा है।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार के मुताबिक शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया की मॉनिटरिंग चल रही है। 30 जुलाई को शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे। इसे लेकर 9 जून को अधिसूचना जारी कर दी गई थी। बता दें कि छठे चरण की शिक्षक नियुक्ति की प्रक्रिया 2019 में ही शुरू हो गई थी। मगर कई बार कानूनी अड़चनों और अन्य दिक्कतोंकी वजह से इसे टालना पड़ा था। मगर अब शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद है।

शिक्षा विभाग के शेड्यूल के मुताबिक 22 जुलाई तक फाइनल मेरिट लिस्ट वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। इसके बाद 25 जुलाई को नगर निगम नियोजन इकाई में अभ्यर्थिोयं की काउंसलिंग होगी। इसके बाद 26 जुलाई को नगर निकाय और 27 को परिषद नियोजन इकाई द्वारा काउंसलिंग की कार्यवाही पूरी होगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *