मैट्रिक परीक्षा में बेटे को मिला 35% नंबर तो खुशी से झूम उठा पूरा परिवार, मां-बाप ने कहा शाबाश बेटा

बच्चे के 10th में आए 35 पर्सेंट मार्क्स, खुशी से झूम उठे माता-पिता, कहा- बेटे ने की थी कड़ी मेहनत- Video : मैट्रिक इंटर की परीक्षा हो या स्कूल में किसी अन्य प्रतियोगिता का रिजल्ट. हर मां बाप की इच्छा होती है कि उसके बच्चे अच्छे से अच्छे परफॉर्म करें और अधिक से अधिक नंबर लाकर उनका और उनके परिवार का नाम रोशन करें. लेकिन आज जो कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं उसके अनुसार मैट्रिक परीक्षा में एक लड़के को मात्र 35% नंबर आया और उसका रिजल्ट देख न सिर्फ उसके माता-पिता खुशी से झूम उठे बल्कि उत्सव मनाने लगे और मिठाइयां बांटने लगे.

दरअसल महाराष्ट्र में हाल ही में एसएससी बोर्ड के 10वीं क्लास के एग्जाम रिजल्ट की घोषणा हुई है. रिजल्ट की घोषणा होने के बाद एक परिवार ने जब अपने बेटे का रिजल्ट चेक किया तो वो खुशी से उछल पड़ा. क्योंकि बेटे के 35 प्रतिशत अंक आए थे. उसने सभी सब्जेक्ट्स में 35 नंबर हासिल किए थे. आमतौर पर इतने कम नंबर देखने के बाद कई माता-पिता अपने बच्चों को ताने देने लगते हैं और उन्हें डांटने लगते हैं. यहां तक कि किसी से उनके नंबर्स बताने में भी शर्माते हैं. लेकिन इस परिवार ने बच्चे के कम नंबर आने के बावजूद धूमधाम से खुशियां मनाईं.

ठाणे के रहने वाले विशाल अशोक कराड ने मराठी मीडियम से 10वीं क्लास की पढ़ाई की थी. इस एग्जाम में वह 35 पर्सेंट मार्क्स लेकर आए हैं. विशाल के पिता ऑटो रिक्शा चलाते हैं. जबकि मां घरेलू कामगार हैं. दोनों अपने बेटे को अच्छी शिक्षा देने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. 

विशाल के पिता ने मुंबई के चैनल से बात करते हुए बताया कि कई पैरेंट्स अपने बच्चे के अच्छे मार्क्स आने की खुशी में जोरो-शोरों से जश्न मना रहे होंगे. लेकिन हमारे बेटे विशाल द्वारा लाए गए 35 प्रतिशत मार्क्स हमारे लिए बहुत मायने रखते हैं. क्योंकि उसने एसएससी का एग्जाम पास किया है. एक यूजर ने ट्विटर पर लिखते हुए कहा, ‘छोटी-छोटी चीजों में खुशियां. एसएससी पास करने वाला वो परिवार का पहला सदस्य होंगे. यह परिवार के लिए बहुत गर्व का पल है.’ सोशल मीडिया पर माता-पिता के उत्साह की जमकर तारीफें हो रही हैं. 

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *