बिहार के हरेक जिला से पटना के लिए चलेगी 40 पैसेंजर ट्रेन, यहां देखिए लिस्ट और टाइम टेबल

PATNA : बिहार में एकसाथ 20 जोड़ी यान कि 40 ट्रेनों को चलाने की अनुमति सरकार की ओर से दी गई है. सरकार ने ट्रेनों के परिचालन को लेकर लगभग सारी तैयारियां पूरी कर ली है. ईस्ट सेंट्रल रेलवे की ओर से इन सभी गाड़ियों की लिस्ट भी जारी की गई है. जिसमें उनके टाइम टेबल के साथ -साथ गाड़ियों के परिचालन को लेकर सारी सूचनाएं दी गई हैं. इस खबर में सभी गाड़ियों की लिस्ट दी हुई है.

दरअसल देश के मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित परीक्षा नीट और जेईई सितंबर में आयोजित हो रहे हैं. लिहाजा किसी भी अभ्यर्थी को एग्जाम सेंटर तक पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं हो. इसलिए सरकार ने ट्रेन को चलाने का बड़ा फैसला लिया है. जेईई मेंस का एग्जाम 1 सितंबर से से लेकर 6 सितंबर तक चलने वाला है. इसके अलावा नीट की परीक्षा 13 सितंबर को होने वाली है. नीट की परीक्षा एक से छह सितंबर तक दो पालियों में आयोजित की जा रही है.

आपको बता दें कि बिहार सरकार की ओर से इस परीक्षाओं को लेकर पूरी तैराई की गई है. बिहार में जेईई और नीट के लिए सरकार अंतर जिला विशेष बसें और ट्रेनें भी चला रही है. इन ट्रेनों के रूट पर पड़नेवाले स्टेशनों पर अनारक्षित टिकट काउंटर खोले जा रहे हैं. साथ ही यूटीएस ऑन मोबाइल एप पर भी इन स्पेशल ट्रेनों के टिकट उपलब्ध होंगे.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *