अभी-अभी : बिहार के लिए अच्छी खबर, ठीक हुआ कोरोना का 5 मरीज, भेजे गए घर

अच्छी खबर: बिहार में कोरोना पॉजिटिव 5 मरीजों के इलाज के बाद दूसरी जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव आने के बाद आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी।

ये सभी मरीज पटना के NMCH के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे। सिवान निवासी चार युवकों को एंबुलेंस से उनके घर भिजवाया गया है जबकि खेमनीचक निवासी शरणम अस्पताल के एक कर्मी को परिजन अपने साथ ले गए हैं। इन सभी को अभी 14 दिनों तक अपने घर में ही quarentine रहना होगा।

बिहार में कोरोना जांच के केंद्रों की संख्या बढ़कर चार हो गयी है। अब आज से पीएमसीएच में भी पॉलीमर चेन रिएक्शन किट के जरिए संदिग्धों की जांच शुरू होगी। आरएमआरआइ, आइजीआइएमएस और डीएमसीएच में यह जांच पहले से हो रही है।

दिल्ली से निकले जमातियों के बाद आपातकाल के लिए तैयार हो रहा पटना : दिल्ली में से मरकज से देश के विभिन्न राज्यों में पहुंचे जमातियों ने हालात बेकाबू कर दिया है. कई ऐसे प्रदेश हैं जहां जमातियों के दिल्ली से वापस आने के बाद संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है. बिहार में भी इससे अछूता नहीं है, हालांकि यहां जमातियों से संक्रमण की बात सामने नहीं आई है. इसके बाद भी देश में हए खतरे को लेकर प्रदेश पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है.

जमातियों की तलाश करने के साथ ही सुरक्षा को लेकर हर तरह से तैयारी की जा रही है. पटना को आने वाले हर आपात हालात से बचाने को लेकर बड़ी तैयारी की जा रही है. इस तैयारी में आइसोलेशन वार्ड के क्वारंटाइन सेंटर भी तेजी से बनाए जा रहे हैं. पटना की मौजूदा व्यवस्था को पर्याप्त नहीं माना जा रहा है और भविष्य की आशंका को देखते हुए कई बड़ी तैयारी की जा रही है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *