9 बजे 9 मिनट की मुहिम को प्रियंका का समर्थन, बोलीं-रोजगार की लड़ाई में युवाओं का दें साथ

[ad_1]

PATNA : रुकी हुई भर्तियों की बहाली, नई नौकरी की मांग को लेकर बेरोजगार छात्रों की मुहिम को लगातार राजनीतिक दलों का समर्थन मिल रहा है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी कहा है कि आज हम सब युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ दें. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की इस मुहिम को समर्थन का ऐलान पहले ही कर चुके हें. बता दें कि एसएससी, रेलवी की रुकी हुई भर्तियों को शुरू करने, चयनित छात्रों को ज्वाइनिंग लेटर देने और सरकारी कंपनियों के विनिवेश के विरोध में छात्र लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं.

इसी सिलसिले में छात्रों ने कुछ दिन पहले 5 बजे शाम 5 मिनट के लिए थाली बजाई थी. आज रात को 9 बजे अपनी मांगों के समर्थन में बेरोजगार छात्रों ने रात 9 बजे 9 मिनट के लिए लाइटें बुझाकर विरोध करने का फैसला किया है. प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस मांग का समर्थन करते हुए लिखा, “इस देश का युवा अपनी आवाज सुनाना चाहता है. अपनी रुकी हुई भर्तियों, परीक्षाओं की तिथियों, अपॉइंटमेंट एवं नई नौकरियों को लेकर युवा अपनी आवाज उठा रहा है.आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ देने की जरूरत है. वहीं अखिलेश यादव ने छात्रों के समर्थन में क्रांतिकारी आह्वान करते हुए कहा है कि मुट्ठियां जब बंध जाती हैं नौजवानों की,
नींद उड़ जाती है ‘ज़ुल्मी हुक्मरानों’ की. आइए युवाओं व उनके परिवार की बेरोजगारी-बेकारी के इस अंधेरे में हम आज रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर क्रांति की मशाल जलाएं, उनकी आवाज में आवाज मिलाएं.

[ad_2]

Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *