अभी-अभी : दरभांगा के RB मेमोरियल हॉस्पिटल के 25 मरीज को हुआ कोरोना, अस्पताल हुआ सील

दरभंगा शहर के बेंता चौक पर स्थित आरबी मेमोरियल हॉस्पिटल में मिलें 25 कोरोना पॉजिटिव, हॉस्पिटल को किया गया सील।

अभी अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि दरभांगा स्थित RB मेमोरियल अस्पताल के 25 मरीजों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। इस खबर के बाद से प्रशाशनिक महकमे में हड़कंप मच गया है। उधर दूसरी ओर dm के आदेश से हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है।

एक तरफ देश में अनलॉक (Unlock 3.0) के अगले चरण की तैयरियां चल रही हैं, वहीं बिहार में कोरोना (CoronaVirus) संक्रमण की रफ्तार चिंता का सबब बनी हुई है। राज्‍य में बाढ़ (Flood) के बीच कोरोना के मामलों में भी उफान आया हुआ है। सोमवार की बात करें तो बीते कोरोना के 2162 नए मरीज (Positive Cases) मिले। बीते 24 घेटे के दौरान 17 संक्रमितों की मौत (Death) भी हुई है। स्‍वस्‍थ होने वालों का आंकड़ा नए मिले मरीजों से कम रहा। बिहार में रविवार तक 456324 सैंपल की जांच में कोरोना के 38919 मामले सामने आ चुके थे। औसतन 12 सैंपल में संक्रमण का एक मामला मिल रहा है।

सोमवार को मिले 2162 नए मरीज

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को कुल 2162 नए मरीज मिले। इनमें 26 जुलाई की जांच के 812, 25 जुलाई के 1018 तथा 24 जुलाई के 332 मामले शामिल हैं। कुल 653 नए मरीजों के साथ आज भी पटना टॉप पर रहा।

पहले से घटी स्‍वस्‍थ होने की दर

राज्य में कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की दर (Recovery Rate) राष्ट्रीय औसत से काफी अधिक है, लेकिन इसमें पहले की तुलना में कमी आई है। ऐसा हाल के दिनों में कोरोना मरीजों में अप्रत्‍याशित वृद्धि के कारण हुआ है। वर्तमान में बिहार में स्‍वस्‍थ होने की दर 63.45 फीसद के राष्‍ट्रीय औसत से करीब चार फीसद अधिक 67.60 फीसद है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *