आज से खुलेगा मां दुर्गा का पूजा पंडाल, भक्तों को दर्शन देंगी माता रानी, मिलेगा मन चाहा वरदान

झारखंड में आज से खुलेंगे पंडालों के पट, मां दुर्गा के दर्शन से पहले जान लें ये जरूरी बातें : रांची में दुर्गोत्सव शुरू हो चुका है, और आज से भक्तों के लिए पंडालों के पट खोल दिये जाएंगे. हो सकता है कई लोगों ये दुर्गा फीका फीका सा लगे इसकी बड़ी वजह है कोरोना संकट को देखते हुए कई गाइडलाइन जारी किये हैं. साथ ही इस बार किसी तरह के मेले आयोजन नहीं होगा

राजधानी रांची दुर्गोत्सव के रंग में रंग चुका है. सोमवार शाम को बेलवरण अनुष्ठान के बाद शहर के सभी दुर्गापूजा पंडालों के पट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिये जायेंगे. वहीं, भक्तों की भीड़ भी पंडालों और मां शक्ति के दर्शन के लिए निकलेगी. मंगलवार को नवपत्रिका प्रवेश के साथ मां की आराधना शुरू हो जायेगी.

इस बार दुर्गोत्सव की रौनक थोड़ी फीकी हो सकती है. क्योंकि, कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत शहर में बिना थीम वाले छोटे-छोटे काल्पनिक पूजा पंडाल बनाये गये हैं.

इनमें स्थापित प्रतिमाओं की ऊंचाई भी काफी कम रखी गयी है. वहीं, लाइटिंग और सजावट भी सीमित दायरे में की गयी है. सरकारी निर्देश के अनुसार इस बार पूजा पंडालों के आसपास न तो मेला आयोजित किया जायेगा और न ही खाने-पीने के स्टॉल लगाये जायेंगे.

डोरंडा के छप्पन सेट में आज खुलेंगे पंडाल के पट
डोरंडा छप्पन सेट स्थित मंदिर परिसर में मां दुर्गा की प्रतिमा के पट का अनावरण शाम 7 बजे होगा. इस अवसर पर राज्य के वित्त व खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहेंगे.रांची महानगर दुर्गा पूजा समिति के मुख्य संरक्षक आलोक कुमार दूबे के नेतृत्व में राजधानी रांची के पूजा पंडालों में कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *