तेजस्वी के सीएम बनते ही आमने-सामने होगा मुख्यमंत्री और राबड़ी आवास का गेट

तेजस्वी को सीएम मानने लगे कार्यकर्ता:सरकार बदलने से पहले ही सीएम हाउस का गेट 10 सर्कुलर रोड की ओर खोलने की तैयारी

ज्यादातर एग्जिट पोल में महागठबंधन की सरकार बन रही है, इसलिए राजद समर्थकों के साथ लालू परिवार भी इसकी तैयारी कर रहा है। मुख्यमंत्री आवास का गेट 10 सर्कुलर रोड की तरफ खोलने तक की तैयारी हो रही है। यह पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का आवास है और इसी आवास से रविवार दोपहर निकले लोग अंदर की चर्चा बाहर कर रहे थे कि रिजल्ट आने के बाद यह काम तत्काल कराया जाएगा ताकि तेजस्वी राबड़ी देवी के घर से सीधे सीएम हाउस जा सकें।

जोश में बोल रहे थे कार्यकर्ता, अब सब कुछ बदल जाएगा
रविवार दोपहर राबड़ी आवास के बाहर भीड़ सामान्य दिनों की अपेक्षा कुछ अधिक रही। जीत का जश्न पहले ही मनाया रहा था। राघोपुर से कई कार्यकर्ता राबड़ी आवास पहुंचे जिन्हें सिक्योरिटी ने भी नहीं रोका। वह सीधा आवास में गए और लगभग 40 मिनट के बाद बाहर आए। बाहर आने के बाद कार्यकर्ता काफी उत्साहित दिख रहे थे। एक कार्यकर्ता अंदर की बात पचा नहीं पाया और बोल पड़ा कि अब बहुत कुछ बदल जाएगा। बताया 11 नवंबर के बाद जैसे ही तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बनेंगे बड़ा बदलाव होगा। पहले तो सीएम हाउस के गेट की बाउंड्री तोड़कर गेट लगाया जाएगा। गेट का दरवाजा राबड़ी आवास के ठीक सामने खुलेगा। ऐसा इसलिए किया जाएगा कि दोनों आवास का रुख एक-दूसरे के सामने रहे। सड़क के इस ओर राबड़ी आवास होगा और दूसरी तरफ सीएम आवास यानि तेजस्वी आवास होगा।

चुनावी दौरे के बाद तेजस्वी को आया बुखार
राबड़ी आवास से बाहर आए राघोपुर के एक कार्यकर्ता ने बताया कि चुनाव में काफी दौरे हुए, इससे तेजस्वी यादव थक गए हैं। आज थोड़ा बुखार हो गया है, इस कारण से घर से बाहर नहीं निकले हैं। हालांकि अन्य कार्यकर्ता बात काटते रहे, कुछ बोले बुखार नहीं बस हरारत हो गई है, क्योंकि वह चुनाव में लगातार दौरा कर बहुत थक गए हैं।

कल के बाद तो पब्लिक के हो जाएंगे
राबड़ी आवास पर एक कार्यकर्ता ने तो कहा कि अब 11 के बाद समय कहां होगा तेजस्वी के पास। चुनाव में व्यस्त थे और कल जन्मदिन में व्यस्त हो जाएंगे। आज समय है तो अपनी मां और बहनों के बीच समय दे रहे हैं। कम से कम आज ही मिलने का दिन, जब सरकार बन जाएगी तो समय ही कहां होगा परिवार के लिए। कल के बाद से तो उनको एक दम फुर्सत नहीं होगी। परिवार के साथ समय बिता सकें इसके लिए बस आज ही का एक दिन है। कल के बाद तो वह पूरी तरह से पब्लिक के हो जाएंगे। एक कार्यकर्ता ने कहा कि वह जवान हैं और उन्हें अभी बहुत कुछ करना है। आज तो संडे फन डे है उनके लिए। जो आदमी हर दिन 18 से 19 घंटे सभाएं कर रहा हो तो उसकी हालत आसानी से जानी जा सकती है।

राबड़ी आवास से लेकर पार्टी कार्यालय तक तैयारी
तेजस्वी यादव को पार्टी के कायकर्ता प्रदेश का भावी मुख्यमंत्री मान चुके हैं। राबड़ी आवास के बाहर ही नहीं पार्टी कार्यालय में भी अब ऐसा ही मानकर काम किया जा रहा है। रविवार को पार्टी कार्यालय पर राघोपुर से कुछ लोग समस्या लेकर आए थे। कार्यालय में मौजूद नेताओं ने कहा कि अब समस्या नहीं है, 11 नवंबर के बाद आओ। अब तो सीएम ही अपना है, सब काम हो जाएगा। एक तरफ जहां राबड़ी आवास में जेसीबी काम में लग गई है तो दूसरी तरफ राजद कार्यालय के सामने भी सड़क की लंबाई-चौड़ाई नापी जाने लगी है। रविवार को सड़क निर्माण करने वाली एजेंसी के कर्मी राजद कार्यालय के बाहर सड़क की नाप जोख करते दिखे। यह भी एक तरह से तेजस्वी के सीएम होने के पहले काम करने की तैयारी है। पार्टी कार्यालय पर मौजूद हर छोटा बड़ा कार्यकर्ता पूरी तरह से फॅार्म में दिख रहा था। कोई घोटालों की पोल खोलने का दावा कर रहा था तो कोई बेरोजगार युवाओं को नौकरी के लिए तैयारी करने की बात कर रहा था। हालांकि पार्टी के बड़े नेताओं की तरफ से कोई बयान नहीं आ रहा है, लेकिन कार्यकर्ता पूरी तरह से जोश में हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *