अभी-अभी : दरभंगा-मधुबनी सहित पूरे बिहार में मूसलाधार बारिश और आंधी तूफान शुरू, ठनका को लेकर अलर्ट जारी

बिहार के इन जिलों में अगले चार दिनों तक छाए रहेंगे काले बादल, हो सकती है मध्यम से भारी बारिश: बिहार के इन जिलों में अगले चार दिनों तक छाए रहेंगे काले बादल, हो सकती है मध्यम से भारी बारिश। उत्तर बिहार में अगले चार दिनों तक मध्यम से घने बादल रह सकता है। इस दौरान अगले 2 से 3 दिनों तक उत्तर बिहार के अधिकांश जिलो में मध्यम वर्षा हो सकती है। कुछ स्थानों पर भारी वर्षा भी होने का अनुमान है।

इस दौरान 28 जुलाई को पूर्वी व पश्चिमी चम्पारण जिलो में भारी वर्षा के साथ मेघ गर्जन व आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। अगले 30 जुलाई के बाद वर्षा की सक्रियता में कमी आ सकती है। मंगलवार को डॉ राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विवि के मौसम विभाग ने एक अगस्त तक का मौसम पूर्वानुमान जारी किया है।

जिसके अनुसार इस अवधि में 9 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से अगले एक दिन तक पुरवा हवा चलेगी। उसके बाद दो दिनों तक पछुआ व उसके बाद पुरवा हवा चलने का अनुमान है।

मौसम वैज्ञानिक डॉ ए. सत्तार के अनुसार पूर्वानुमान की अवधि में सापेक्ष आद्रता सुबह में 80 से 90 एवं दोपहर में 60 से 70 प्रतिशत रह सकता है। इस दौरान अधिकतम तापमान 30 से 34 डिग्री एव न्यूनतम 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR ह्वाटसअप ग्रुप के लिए यहां Whattsup ट्विटर के लिए यहां TWITTER क्लिक करें

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *