अब स्कूलों में बनेगा जाति प्रमाण पत्र, CM ने किया बड़ा ऐलान, झारखंड सरकार का ऐतिहासिक फैसला

PATNA- झारखंड में 29 दिसंबर के बाद स्कूलाें में ही बनेगा जाति प्रमाण पत्र: सीएम = झारखंड में अब स्कूलाें में ही बच्चाें का जाति प्रमाण पत्र बनेगा। 29 दिसंबर के बाद सभी सरकारी अाैर गैर सरकारी स्कूलाें में यह काम शुरू हाे जाएगा। इसके लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन ने मंगलवार काे विधानसभा में यह घाेषणा की।

jaati pramanpatra

वे भाजपा विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा के सवाल का जवाब दे रहे थे। मुंडा ने कहा था कि अादिवासी, पिछड़ी अाैर अनुसूचित जाति के बच्चाें का जाति प्रमाण पत्र बनाने में काफी परेशानी हाेती है। जबकि बांग्लादेश से आए घुसपैठिकयों का जाति प्रमाण पत्र बन जाता है। यह गंभीर बात है। इस पर राेक लगनी चाहिए। उन्हें चिह्नित कर उनके जाति प्रमाण पत्राें काे रद्द करना चाहिए। इस पर सीएम ने कहा-सदन में हम बांग्लादेश अाैर पाकिस्तान के लिए नहीं बैठे हैं। हम झारखंड के लाेगाें के पक्ष में फैसला लेने के लिए बैठे हैं। यह मुद्दा अादिवासी-मुसलमानाें का नहीं है। जाति प्रमाण पत्र की समस्या अभी की नहीं है। इसलिए सरकार ने इस पर संज्ञान लिया है। अब स्कूलाें में ही जाति प्रमाण पत्र बनेगा।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *