विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाला PAK कमांडो तो गियो, भारत का बदला पूरा

भारत के जाबांज विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो अहमद खान को भारतीय सेना ने मा’र गिराया है।अहमद खान नियंत्रण रेखा के पार से आतंकवादियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में जुटा था

बताया जा रहा है कि अहमद खान पहले भी आ’तंकवादियों को नौशेरा, सुंदरवनी, पल्लनवाला और आसपास के सेक्टर्स से घुस’पैठ कराता आया है। अहमद खान को कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तानी सेना ने भारतीय क्षेत्र में आ’तंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए तैनात किया था। हालांकि भारतीय जवानों की मुस्तैदी की वजह से वह अपनी नापाक साजिश को अंजाम देने में नाकाम रहा।

बताते चलें कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अगले दो सप्ताह में मिग 21 उड़ाने के लिए तैयार हैं। एक मेडिकल बोर्ड ने फाइटर कॉकपिट में उनकी वापसी का रास्ता साफ कर दिया है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। विंग कमांडर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के दौरान एक बड़ा चेहरा बने थे।

भारत और पाकिस्तान की वायु सेना के बीच हवाई संघर्ष के दौरान 27 फरवरी को दुर्घटनाग्रस्त हुए मिग 21 से बाहर निकलने में वर्धमान घायल हो गए थे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आईएएफ बेंगलुरु के इंस्टीट्यूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन ने वर्धमान को दोबारा उड़ान भरने की मंजूरी दे दी। इस मंजूरी से पहले उनकी चिकित्सीय जांच हुयी और वह उसे पास कर गए। उन्होंने बताया कि विंग कमांडर अगले दो सप्ताह में उड़ान भरना शुरू कर सकते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *