करुआ तेल के बदले एसिड से किया जच्चा-बच्चा की मालिश, हालत नाजुक, बिहार के सरकारी हॉस्पिटल का कारनामा

मुंगेर- स्वास्थ्य केंद्र में सरसों तेल की जगह जच्चा-बच्चा की एसिड से कर दी मालिश, प्रसूता का पेट झुलसा, नवजात की हालत भी खराब, दोनों आईसीयू में भर्ती, परिजनों ने किया हंगामा : जमालपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एएनएम ने प्रसव के बाद सरसों का तेल समझकर जच्चा व बच्चा की एसिड से मालिश कर दी। मालिश के बाद प्रसूता का पेट झुलस गया। नवजात की हालत भी खराब हो गई। मौके पर एएनएम विद्या कुमारी एवं एएनएम संतोषी कुमारी तैनात थी। जमालपुर के दरियापुर निवासी पंकज कुमार की पत्नी सुभाषिणी देवी 23 मई को प्रसव कराने अस्पताल में भर्ती हुई।

24 मई को उन्होंने बच्चे को जन्म दिया। इसके कुछ देर बाद एएनएम विद्या कुमारी ने दोनों की एसिड से मालिश कर दी, जिससे उनकी हालत गंभीर हो गई। जच्चा व बच्चा दोनों आईसीयू में भर्ती हैं। जब परिजनों ने शोर शराबा किया तो एएनएम विद्या ने चालाकी के साथ मरीज को यह कहकर सदर अस्पताल रेफर कर दिया कि बच्चा दूध नहीं पी पा रहा है, जिसे आईसीयू में भर्ती कर चिकित्सीय देखभाल की जरूरत है। परिजनों ने सिविल सर्जन से दोनों एएनएम विद्या कुमारी व संतोषी कुमारी को पद मुक्त करने की मांग की है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.