अभी-अभी : पूर्व प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को देश की राष्ट्रपति ने भारत रत्न से किया सम्मानित

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने घर जाकर आडवाणी को भारत रत्न से किया सम्मानित, पीएम मोदी के साथ कई नेता रहे मौजूद

भारत के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के अग्रणी नेता रहे लालकृष्ण आडवाणी का आज यानी रविवार को भारत रत्न से नवाजा गया है. भारत की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने आडवाणी के आवास पर जाकर उन्हें भारत रत्न से नवाजा. इस मौके पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, पीएम मोदी समेत कई और बीजेपी नेता मौजूद थे. बता दें, इन दिनों लाल कृष्ण आडवाणी की तबीयत ठीक नहीं है इस कारण वो शनिवार को आयोजित समारोह में शामिल नहीं हो पाये थे. इस कारण आज खुद राष्ट्रपति पीएम मोदी की मौजूदगी में आडवाणी को भारत रत्न से नवाजा.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कल यानी शनिवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में पूर्व प्रधानमंत्रियों पीवी नरसिम्हा राव, चौधरी चरण सिंह, कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन के साथ-साथ बिहार के दो बार मुख्यमंत्री रहे कर्पूरी ठाकुर को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न मरणोपरांत प्रदान किया. इनके परिजनों ने पुरस्कार स्वीकार किया. पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव के लिए राष्ट्रपति मुर्मू से यह सम्मान उनके बेटे पीवी प्रभाकर राव ने स्वीकार किया. चौधरी चरण सिंह के लिए उनके पोते और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने राष्ट्रपति से यह सम्मान स्वीकार किया. वहीं,  स्वामीनाथन की ओर से उनकी बेटी नित्या राव और कर्पूरी ठाकुर की ओर से उनके बेटे रामनाथ ठाकुर ने राष्ट्रपति मुर्मू से यह पुरस्कार लिया. 

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *