तेजप्रताप से उम्र में एक साल बड़े हैं तेजस्वी यादव, चुनावी हलफनामे में हुआ खुलासा

सुनने में आश्चर्य लगे लेकिन यह बात सोलह आने सच है, हम सब जानते हैं कि तेजप्रताप यादव अपने माता पिता लालू राबड़ी के बड़े पुत्र हैं, लेकिन चुनावी हलफनामे की माने तो तेजस्वी उम्र में तेजप्रताप से एक साल बड़े हैं, जानकारों की माने तो यह बीएलओ और निर्वाचन आयोग की गलती है, बार बार शिकायत करने के बाद भी वोटर कार्ड में तेजस्वी की गलत उम्र का सुधार नहीं किया जा रहा है

तेजप्रताप से ज्यादा रईस हैं तेजस्वी यादव, 5 साल में दोगुना बढ़ी संपत्ति: महागठबंधन की तरफ से विधानसभा चुनाव में सीएम पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया। राघोपुर विधानसभा सीट से तेजस्वी एक बार फिर चुनाव लड़ रहे हैं। पहली बार 2015 में इसी सीट से उन्होंने चुनाव लड़ा था और बिहार के डिप्टी सीएम बने थे। तेजस्वी ने नामांकन पत्र में जो जानकारी साझा की है उसके मुताबिक उनकी संपत्ति 5 साल में दोगुना हो गई है। तेजस्वी की संपत्ति पिछले 5 साल में 3.56 करोड़ रुपए बढ़ गई है। 2015 में उनकी तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक तेजस्वी की संपत्ति 2.32 थी जो अब बढ़कर 5.88 हो गई है।

हालांकि उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव की संपत्ति तेजस्वी से कम है तेज प्रताप यादव के पास कुल 2.83 करोड़ रुपए की संपत्ति है हालांकि गाड़ियों के शौकीन बड़े भाई तेजप्रताप यादव छोटे भाई से आगे हैं तेजस्वी के पास एक भी गाड़ी नहीं है जबकि तेज प्रताप के पास लगभग 15 लाख से ज्यादा ज्यादा की कीमत वाली सीबीआर 1000RR और लगभग 30 लाख रुपए की कीमत वाली बीएमडब्ल्यू गाड़ी है। साल 2015 में तेजस्वी यादव ने जो हलफनामा दिया था उसमें उनके ऊपर एक ही मामला दर्ज होने की जानकारी साझा की गई थी जबकि अब तेजस्वी के खिलाफ कुल 11 केस चल रहे हैं।

टैक्स चुकाने के मामले में भी तेजस्वी ने अपनी तरफ से जानकारी साझा की है। तेजस्वी ने साल 2015-16 में 39.80 लाख रुपये टैक्स दिया था लेकिन इसके बाद उनकी तरफ से भरे जाने वाले टैक्स में कमी आई है। तेजस्वी ने साल 2016-17 में 34 लाख रुपए, 2017-18 में 10.93 लाख रुपये टैक्स भरा है जबकि 2019-20 में उनकी तरफ से 2.89 लाख रुपये टैक्स के तौर पर जमा किए गए हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *