लाकडाउन-4 में विमान सेवा शुरू करने का आदेश, एयर इंडिया चलाएगी 18 मई से फ्लाइटें, बुकिंग स्टार्ट

आज की सबसे अच्छी खबर: सोमवार से शुरू हो रही हैं फ्लाइटें, यहां जानें बुकिंग का तरीका

नई दिल्ली: जी हां, ये बिलकुल सही खबर है. सोमवार यानि 18 मई से फ्लाइटें शुरू हो रही हैं. लॉकडाउन के बाद कई लोग विभिन्न शहरों में फंसे हुए हैं. उनके लिए ये राहत की खबर हो सकती है. कई बार फ्लाइटें शुरू होने की बात पर यकीन करना इसलिए भी मुमकिन नहीं हो पाता क्योंकि ज्यादातर ट्रैवल बुकिंग साइटों पर अभी भी 1 जून से पहले की टिकट नहीं दिख रही. लेकिन चिंता की कोई बात नहीं. हम आपको सिर्फ फ्लाइट की जानकारी नहीं दे रहे, बल्कि ये भी बता रहे हैं कि बुकिंग कहां से करानी है. बस आपको इस खबर को बड़े ध्यान से पढ़ना होगा वरना पैसा और समय दोनो बरबाद होने की संभावना है.

पिछले कई दिनों से अटकलें हैं कि 18 मई से एयरपोर्ट खोल दिए जाएंगे और फ्लाइटें चलनी शुरू हो जाएंगी. ऐसे में आप सबसे प्रचलित वेबसाइटों में जाकर टिकट बुकिंग चेक कर रहे होंगे. अफसोस आपको वहां अभी भी बुकिंग डेट 1 जून से ही दिख रहा है. दरअसल गृह मंत्रालय की अनुमति के बाद सिर्फ एयर इंडिया (Air India) ही फिलहाल 18 मई से फ्लाइटें चलाएगी. यानि आपको एयर इंडिया की साइट पर बुकिंग की जानकारी मिलेगी.

एयर इंडिया की वेबसाइट में जाते ही आपको फ्रंट पेज में कोरोना सेक्शन दिखेगा. वहीं सीधे हाथ में बुकिंग का ऑप्शन है. आपको वहां जाकर दो और पेजों में क्लिक करना है. इसके बाद आप सीधे बुकिंग पेज पर पहुंच जाएंगे. अब यहां आपको अपने बुकिंग की जानकारी डालनी है. इसके बाद एयर इंडिया आपको सीट उपलब्धता और किराए के बारे में जानकारी देगा. आप अपने हिसाब से टिकट सीधे बुक करा सकते हैं. आप इस लिंक को क्लिक करके भी बुकिंग सेक्शन में जा सकते हैं

-मामले से जुड़े एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि फिलहाल एयर इंडिया अंतरराष्ट्रीय और डोमस्टिक दोनो तरह की टिकटें दे रहा है. लेकिन इसके पीछे कुछ शर्ते हैं. इस वक्त भारत पूरी दुनिया से अपने नागरिकों को वापस लाने का काम कर रहा है.

इसी दौरान विभिन्न देशों में जाते वक्त यहां फंसे यात्रियों को भी ले जाने की शर्त पर टिकट दिए जा रहे हैं. इसके अलावा घरेलू यात्रियों को भी बीच के हॉल्ट के दौरान ही टिकट मिल पाएंगे. ज्यादा जानकारी के लिए एयर इंडिया के हेल्पलाइन नंबर पर भी बातचीत की जा सकती है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *