10 रुपए में मिलेगा भरपेट भोजन, यूपी की जनता से अखिलेश यादव ने किया बड़ा वादा

PATNA-अखिलेश यादव ने किए बड़े वादे, बोले- 10 रुपये में मिलेगा भरपूर खाना, सांड के हमले से मौत तो पांच लाख रुपये : यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा ऐलान कर दिया है। सपा प्रमुख ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में ऐलान किया कि अगर सपा-आरएलडी की सरकार सत्ता में आती है तो 10 रुपये में भरपेट खाना खिलाया जाएगा। इसके साथ ही अगर किसी की मौत सांड के हमले से हो गई तो उसे पांच लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा।

गाजियाबाद में सपा-आरएलडी की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते अखिलेश ने ये बातें कहीं। इस दौरान सपा प्रमुख ने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा- “सपा सरकार बनने पर समाजवादी कैंटीन, समाजवादी किराना स्टोर स्थापित किए जाएंगे। जहां गरीब श्रमिकों, राहगीरों, बेघरों को सस्ती दरों पर राशन और अन्य वस्तुएं मिल सकेंगी। इस कैंटीन में 10 रुपये में थाली मिलेगी”।

आगे सपा प्रमुख ने रोजगार को लेकर भी बड़े वादे किए। उन्होंने कहा- “मनरेगा की तरह अर्बन इम्प्लॉयमेंट गारंटी एक्ट को भी लागू करने का काम करेंगे। जिससे बहुत सारे नौजवान जो शहर में आते हैं, उन्हें रोजगार और नौकरी दिला सकें”।

जयंत चौधरी के साथ गठबंधन को लेकर बीजेपी की तरफ से किए जा रहे हमले पर भी अखिलेश ने जोरदार पलटवार किया। अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे खुशी है इस बात की, कि हम और जयंत चौधरी, दोनों मिलकर किसानों की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा- “अगर कोई निगेटिव पॉलिटिक्स कर रहा है तो बीजेपी कर रही है। हम दोनों लोग नकारात्मक पॉलिटिक्स खत्म करना चाहते है… हम सब एक हैं और गंगा-जमुनी तहजीब को आगे ले जा कर खुशहाली का रास्ता तय करना चाहते हैं। सपा सरकार बनते पर 15 दिनों में गन्ना किसानों का बकाया भुगतान हो जाएगा”।

बता दें कि पश्चिमी यूपी में बीजेपी किसान आंदोलन और सत्ता विरोधी लहर के कारण परेशान दिख रही है। यही कारण है कि खुद गृहमंत्री अमित शाह जाटलैंड में भाजपा की कमान संभाले हुए हैं। उन्होंने जयंत चौधरी को भी अपने साथ आने के लिए पिछले दिनों न्योता दिया था। जिसपर आरएलडी प्रमुख ने टका सा जवाब दे दिया था।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 


.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.