आनंद महिंद्रा जैवलिन प्लेयर नीरज चोपड़ा को उपहार में देंगे एसयूवी कार XUV700

महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में भाला फेंक स्पर्धा में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को कंपनी की आगामी एसयूवी एक्सयूवी700 उपहार में देने का वादा किया है। चोपड़ा के पदक जीतने के कुछ देर बाद ही महिंद्रा ने यह घोषणा की। ट्विटर पर एक फॉलोअर ने महिंद्रा से चोपड़ा को एक्सयूवी700 उपहार में देने के लिए कहा, जिसके बाद महिंद्रा ने लिखा, “हां बिल्कुल। हमारे गोल्डन एथलीट को एक्सयूवी 700 उपहार में देना मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा।”

उन्होंने महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर और सीईओ (ऑटोमोटिव डिविजन) विजय नाकरा को टैग करते हुए उनसे “नीरज के लिए एक एसयूवी तैयार रखने” को कहा।गौरतलब है कि नीरज चोपड़ा आज भारत के लिए ओलंपिक में किसी व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए। भारत के 23 साल के जैवलिन प्लेयर नीरज चोपड़ा ने आज इतिहास रच दिया है। नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलिंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता है। नीरज चोपड़ा ने अपने जैवलिन की शुरुआत साल 2014 में की थी जब उन्होंने ₹7000 का पहला जैवलिन खरीदा था। नीरज चोपड़ा वास्तव में 11 साल की उम्र में ही 80 किलो के थे और वह पानीपत स्टेडियम में अपना वजन घटाने के लिए गए थे।


नीरज चोपड़ा के पिता सतीश कुमार पानीपत के एक छोटे से गांव खांद्रा में किसानी का काम करते हैं। उनकी मां सरोज देवी हाउसवाइफ है। नीरज के दो बहन है। नीरज ने 11 साल की उम्र में पानीपत स्पोर्ट्स स्टेडियम में जयवीर को जैवलिन थ्रो करते देखा, उसके बाद उनकी रूचि भाला फेंकने में पैदा हुई। जय वीर ने हरियाणा के लेवल पर जैवलिन एथलीट के रूप में कई प्रतियोगिता में अपना जलवा दिखाया है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और ह्वाटसअप पर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.