अभी—अभी : अब विधायक नहीं रहे बाहुबली अनंत सिंह, कोर्ट ने सुनाया दस साल की सजा, राजद को झटका

खत्म हो गई विधायकी : बाहुबली विधायक अनंत सिंह को 10 साल की सजा.. छोटे सरकार यानी मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को 10 साल की सजा सुनाई गई है। MP-MLA कोर्ट के स्पेशल जज त्रिलोकी दुबे ने ये फैसला सुनाया है। 14 जून को ही कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया था। विधायक के बाढ़ के लदमा गांव स्थित पुश्तैनी घर से एक AK-47, 26 गोली, 2 हैंड ग्रेनेड और एक मैगजीन की मिली थी। इस केस में अनंत सिंह करीब 34 महीने से पटना के बेउर जेल में बंद हैं। बाढ़ थाना में इनके खिलाफ FIR नम्बर 389/19 दर्ज है। इस केस में IPC के साथ ही आर्म्स एक्ट और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धाराओं का इस्तेमाल किया गया है।

पुलिस ने इन धाराओं में दर्ज किया था केस

अनंत सिंह के बाढ़ स्थित पुश्तैनी घर पर पटना पुलिस की टीम ने 16 अगस्त 2019 को छापेमारी की थी। तब जाकर अवैध तरीके से रखे गए हथियार, हैंड ग्रेनेड और गोली बरामद हुई थी। इस मामले में पुलिस ने अपने ही बयान पर बाढ़ थाने में FIR नंबर 389/19 दर्ज किया था।

उस वक्त इस केस में IPC की 414, 120B, 25(1)(B)(A) आर्म्स एक्ट, 25(1)(a) आर्म्स एक्ट, 25 (1)(AA)r/w 35 आर्म्स एक्ट और 3/4 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के साथ ही 13 UAPA एक्ट की धारा को भी जोड़ा गया था। हालांकि, अनंत सिंह के वकील के मुताबिक बाद में पुलिस ने 13 UAPA एक्ट को वापस ले लिया था। इस धारा के तहत पुलिस ने चार्जशीट भी नहीं किया था।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.