बिहार में भी दिखेगा चक्रवाती तूफान आसानी का असर, 17 KM की स्पीड से चल रही हवाएं

मौसम की खबर:असानी तूफान का बिहार में भी पड़ेगा असर, 13 से 17 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही; 12 को बारिश होगी : बंगाल की खाड़ी में सक्रिय असानी तूफान का बिहार पर आंशिक प्रभाव दिखाई देगा। जिसकी वजह से 12 मई को पूर्वी-पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, बांका, किशनगंज, भागलपुर सहित 15 जिलों में हल्की बारिश के आसार है। इस दौरान 13 से 17 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही है।

मौसम विभाग के वैज्ञानिक आशिष कुमार सिंह के मुताबिक तूफान का प्रभाव ओडिसा, आंध्र प्रदेश के साथ ही झारखंड के कुछ हिस्से में रहेगा। जिससे आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश होगी। लेकिन, बिहार में इसका प्रभाव 12 मई को आंशिक रूप से दिखाई देगा। जिससे हल्की बारिश होगी। हालाकि, उससे पहले ही बिहार के उत्तरी हिस्से में बारिश का सिस्टम सक्रिय है। जिसकी वजह से हर लगातार बारिश हो रही है।

पटना में 12 व 13 को हल्की बारिश के आसर

मौसम विभाग के मुताबिक असानी तूफान भारत के तटवर्ती क्षेत्रों की तरफ 16 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से बढ़ रहा है। 24 घंटे के दौरान तूफान की सक्रियता में तेजी आएगी। जिससे 10 मई को ओडिसा, आंध्र, पश्चिम बंगाल में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। फिलहाल बिहार में पिछले 10 दिनों से पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी हवा का प्रभाव सतह से 1.5 किमी ऊपरी हिस्से तक है। 8 से 10 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं बह रही हैं। इस सिस्टम की वजह से 24 घंटे के दौरान पूर्वी-पश्चिम चंपारण, सुपौल, अररिया, सीतामढ़ी, मधुबनी, किशनगंज, शिवहर में 2 से 19 एमएम तक बारिश होगी।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.