राम मंदिर भूमि पूजन के पहले दिल्ली-अयोध्या में आतं’की ह’मले की हो रही साजिश, रॉ का अलर्ट

PATNA : पाकिस्तानी आतं/की संगठन ल’श्कर-ए-तै’यबा व जै’श-ए-मु’हम्मद के आतं/की राम मंदिर शिलान्यास से पहले जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और अयोध्या में ह’मले कर सकते हैं। पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसी आइएसआइ इसकी सा’जिश रच रही है। जानकारी के आधार पर खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों की विशेष टीमें अयोध्या, दिल्ली और जम्मू कश्मीर में तैनात कर दी गई हैं। तीनों राज्यों में खुफिया व सुरक्षा एजेंसियों ने अभी से पैनी नजर रखना शुरू कर दिया है।

दरअसल खुफिया एजेंसी रॉ ने इस संबंध में सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट जारी कर तैयार रहने को कहा है। सूत्रों के मुताबिक आइएसआइ की योजना के तहत आ’तंकवादियों को अफगानिस्तान भेजकर प्रशिक्षित किया गया। उसके बाद तीन से पांच आ’तंकवादियों के अलग-अलग समूहों को भारत भेजने की आशंका है। इसके अलावा आइएसआइ ने हर गुट को अलग-अलग हमले करने का फरमान दिया है ताकि उसे भारत का आंतरिक मामला बताया जा सके।

रॉ ने यह भी बताया है कि अगर आतं/की अयोध्या में 5 अगस्त को ह’मले में नाकाम रहे तो स्वतंत्रता दिवस पर ह’मला कर सकते हैं। वहीं, दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव का कहना है कि इस बार स्वतंत्रता दिवस पर बहुत कम अतिथि बुलाए जा रहे हैं फिर भी सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *