अयोध्या से विधान सभा चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, राम मंदिर बनेगा भाजपा का नं 1 मुद्दा

NEW DELHI – अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं योगी आदित्यनाथ, हिंदुत्व और विकास दोनों का मॉडल है अयोध्याइलेक्शन : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं। सूत्रों ने टाइम्स नाउ को बताया है कि सबसे अधिक संभावना है कि योगी 2022 का विधानसभा चुनाव अयोध्या से लड़ेंगे। इस संबंध में बीजेपी के कोर ग्रुप के नेताओं के बीच चर्चा हुई है। पार्टी नेताओं की राय है कि अयोध्या हिंदुत्व और विकास दोनों का मॉडल है, इसलिए मुख्यमंत्री को वहां से चुनाव लड़ाना चाहिए। इससे अवध क्षेत्र के साथ पूरे प्रदेश में सकारात्मक संदेश जाएगा। आखिरी फैसला केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) में लिया जाएगा।

इस महीने की शुरुआत में आदित्यनाथ ने संकेत दिया था कि अगर भाजपा नेतृत्व ऐसा महसूस करता है तो वह गोरखपुर के बजाय अयोध्या, मथुरा या कहीं और से चुनाव लड़ने से गुरेज नहीं करेंगे। उन्होंने लखनऊ में संवाददाताओं से कहा था कि पार्टी जहां कहेगी, मैं वहीं से चुनाव लड़ूंगा।

इससे पहले बुधवार को खबर आई कि योगी आदित्‍यनाथ मथुरा से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। सीएम योगी के मथुरा से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की खबर ऐसे समय में सामने आई है, जब नई दिल्‍ली स्थित बीजेपी मुख्‍यालय में उम्मीदवारों के चयन को लेकर अहम बैठक हुई, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्‍यमंत्री अमित शाह के साथ बीजेपी के बड़े नेता मौजूद रहे। पहले चरण के उम्‍मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई और इसी में यह बात निकलकर सामने आई है कि सीएम योगी मथुरा से चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालांकि इस बार ये तय है कि योगी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *