2017 में मकर संक्राति के दिन पटना में हुआ था भीषण नाव हा’दसा, 24 लोगों की हुई थी मौ’त

PATNA- 2017 को मकर संक्रांति पर हुआ था नाव हादसा : वर्ष 2017 में मकर संक्रांति पर सोनपुर के सबलपुर दियारा में पर्यटन विभाग द्वारा पतंगोत्सव का आयोजन किया था। उसमें मुफ्त में पतंग बांटी जा रही थी। इस आयोजन के लिए सारण जिला प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई थी। पतंग बांटने के दौरान काफी भीड़ हो गई थी। जिससे अफरा-तफरी मच गई थी।

वहीं गंगा पार कर दियारा जाने वालों की लंबी कतारें देख नाविक अधिक पैसा कमाने के लिए अपनी नाव पर अधिक लोगों को लादकर ढोया जा रहा था। क्षमता से अधिक लोगों को लेकर नदी पार कर रही नाव जैसे की घाट के किनारे पहुंचने वाली ही थी कि वह डगमगाने लगी। इसे देख उसमें बैठे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई थी। कुछ लोग अपनी जान बचाने के लिए छलांग लगा दिए थे।

जिससे नाव असंतुलित होकर नदी में डूब गई थी। जिसमें 24 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। इस मामले में अधिकारियों पर कार्रवाई हुई थी। उसके बाद से मकर संक्रांति में नाव परिचालन पर रोक लगी है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.