अभी—अभी : बंगाल चुनाव में बवाल, ममता बनर्जी के नेता के घर से बरामद हुआ EVM, भाजपा नेता की हत्या

गोघाट में भाजपा समर्थक महिला की हत्या, TMC नेता के घर मिला EVM, VVPAT : चुनाव 2021 Live Update|तीसरे चरण की वोटिंग : पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है. इस चरण में भाजपा के वरिष्ठ नेता स्वपन दासगुप्ता, तृणमूल कांग्रेस मंत्री असीमा पात्र और माकपा नेता कांति गांगुली समेत 205 उम्मीदवारों की किस्मत इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) में लॉक हो जायेगी. मंगलवार (6 अप्रैल 2021) को पश्चिम बंगाल के तीन जिलों (हावड़ा, हुगली और दक्षिण 24 परगना) की 31 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है.

इस चरण में, ग्रामीण हावड़ा, दक्षिण 24 परगना में सुंदरवन क्षेत्र, डायमंड हार्बर और बारुईपुर क्षेत्र के अलावा हुगली जिले के कुछ हिस्सों में मतदान हो रहा है. 78.52 लाख वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो चुका है जो शाम को 6:30 बजे तक चलेगा. इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल में प्रचार भी करेंगे. चुनाव के दिन पीएम के प्रचार अभियान पर तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी आपत्ति जता चुकीं हैं. Bengal Assembly Election 2021 से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें प्रभात खबर के साथ.

गोघाट में भाजपा समर्थक महिला की हत्या का आरोप
हुगली जिला के गोघाट के किशनगंज इलाके में सोमवार देर रात एक भाजपा समर्थक महिला की हत्या कर दी गयी. मृतका का नाम माधवी आदक है. गोघाट के भाजपा उम्मीदवार विश्वनाथ कारक ने यह आरोप लगाया है. कहा कि सोमार की रात करीब 10 बजे भाजपा समर्थक माधवी के बेटे को कुछ लोग मारने पहुंचे. बेटे को बचाने पहुंची माधवी पर बंदूक की बट से हमला किया गया. बुरी तरह से हुई पिटाई में उनकी मृत्यु हो गयी.

सतगछिया में वोट नहीं डालने दे रहे तृणमूल के गुंडे, भाजपा का आरोप
भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि सतगछिया में दूसरे दल के समर्थकों को वोट नहीं डालने दिया जा रहा है. यह भी कहा है कि 205 नंबर बूथ पर टीएमसी के गुंडों ने बमबाजी करके आतंक का माहौल बना दिया है.

विष्णुपुर में भाजपा एजेंटों के साथ मारपीट, वोटर्स को भगाया
विष्णुपुर विधानसभा के आमगछिया अंचल में 139 नंबर बूथ पर भाजपा के पोलिंग एजेंट के साथ मारपीट की गयी है. भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस पर मारपीट का आरोप लगाया है. कहा है कि विष्णुपुर विधानसभा के आमगछिया अंचल के 239, 105 और 135 नंबर बूथ और कूलेरदांड़ी अंचल के बूथ नंबर 107 में भाजपा के पोलिंग एजेंट को तृणमूल वाले नहीं बैठने दे रहे. वोट डालने के लिए जा रहे मतदाताओं को मारपीट कर भगा दिया जा रहा है. प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा.

अगर आप हमारी आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो आप हमें 8292560971 पर गुगल पे या पेटीएम कर सकते हैं…. डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *