मोदी सरकार की गलती के कारण बिहार में चमकी बुखार से मर रहे हैं सैकड़ों बच्चे

PATNA : मुजफ्फरपुर में इंसेफ्लाइटिस से 100 से ज्यादा बच्चों की मौ-त हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दो दिन पहले मुजफ्फरपुर का दौरा किया। रवीश कुमार ने प्राइम टाइम में बताया कि डॉ.हर्षवर्धन इस अस्पताल में 2014 में भी गए थे, 2019 में भी गए।

2014 में 20 से 22 जून तक डॉ। हर्षवर्धन मुजफ्फरपुर में ही रहे थे। इस दौरे के बारे में 2014 में डॉ. हर्षवर्धन ने फेसबुक पर विस्तार से लिखा है जो अभी भी मौजूद है। उसके कुछ दिनों बाद वे स्वास्थ्य मंत्री पद से हटा दिए गए और उनकी जगह जे पी नड्डा आ गए। सवाल यह पूछा जाना चाहिए कि इन पांच सालों में केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मुज़फ्फरपुर को लेकर क्या किया। उन घोषणाओं पर क्यों नहीं अमल किया जो कई स्तरों की बैठकों के बाद किए गए थे। 2014 में हर्षवर्धन ने कहा था कि 100 फीसदी टीकाकरण होना चाहिए। कोई बच्चा टीकाकरण से नहीं छूटना चाहिए। जल्दी ही यहां 100 बिस्तरों वाला बच्चों का अस्पताल बनाया जाएगा। पांच साल बाद वही हर्षवर्धन जब दोबारा स्वास्थ्य मंत्री बने हैं तो वही सब दोहरा रहे हैं।

dailybihar.com, dailybiharlive, dailybihar।com, national news, india news, news in hindi, latest news in hindi, बिहार समाचार, bihar news, bihar news in hindi, bihar news hindi #ChildrenKilledByEncephalitisinBihar

पूरा होते 2014 के वादे तो नहीं म-रते बच्चे : पूर्वी केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने सोमवार शाम एसकेएमसीएच पहुंचकर जायजा लिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां संसाधनों की कमी है। इस समस्या पर कोई राजनीति टिप्पणी नहीं करेंगे। सरकार से मिल गरीबों के बच्चों को बचाने की बात करेंगे। ।

वहीं, राजद के प्रदेश महासचिव डॉ. विनोद प्रसाद यादव ने एईएस से लड़ने के लिए वर्ष 2014 में किए गए वादे अगर पूरे होते तो इस साल इतनी बड़ी संख्या में बच्चों की मौ-त नहीं होते। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री की चुप्पी आश्चर्यजनक है। उन्होंने मंत्री अश्वनी चौबे के उस बयान पर भी दुख जताया, जिसमें उन्होंने इस मामले को छोटा बताय था।

2014 में Muzaffarpur में किए Dr. Harsh Vardhan के वादों का क्‍या हुआ?

वहीं जनतांत्रिक विकास पार्टी का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को एसकेएमसीएच पहुंचकर मरीजों व परिजनों से हाल जाना। मौके पर अध्यक्ष संजय मंडल,उपाध्यक्ष जगनारायण सिंह आदि शामिल थे। भाकपा मार्क्सवादी का प्रतिनिधिमंडल ने एसकेएमसीएच पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। इसका नेतृत्व राज्य सचिव अवधेश कुमार ने किया।

(फेसबुक पर DAILY BIHAR LIVE लिख कर आप हमारे फेसबुक पेज को सर्च कर लाइक कर सकते हैं। TWITER पर फाॅलों करें। वीडियो के लिए YOUTUBE चैनल को SUBSCRIBE करें)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.