बेगूसराय में खुलेगा में पटना महावीर मंदिर का VIP हास्पिटल, गरीब लोगों का कम पैसे में होगा इलाज

23 नवंबर से महावीर मंदिर की अाेर से बेगूसराय में शुरू हाेगा अस्पताल

पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर की अाेर से बेगूसराय में महावीर आरोग्य सेवा सदन की शुरुआत होने जा रही है। 23 नवंबर से मरीजों को चिकित्सीय सुविधा मिलने लगेगी। पटना के बाद बेगूसराय दूसरा शहर होगा जहां महावीर मंदिर की अाेर से अस्पताल खोला जा रहा है। मंदिर प्रबंधन समिति के अनुसार लगभग तीन करोड़ खर्च का अनुमान है। फिलहाल अस्पताल नो प्रॉफिट नो लॉस पर चलेगा। यहां पटना के मुकाबले कम शुल्क लिया जाएगा। भवन का निर्माण तेजी से चल रहा है। डाॅक्टरों की नियुक्ति एवं अन्य संसाधन जल्द जुटा लिए जाएंगे। महावीर मंदिर के सचिव आचार्य किशेार कुणाल ने बताया कि सभी विभागों की ओपीडी की शुरुआत हाेगी। लेकिन इंडोर में सभी सुविधाओं के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। डायलिसिस की भी शुरुआत होगी। जिन मरीजों को रेफर किया जाएगा, उन्हें एंबुलेंस से पटना लाया जाएगा।

बेगूसराय सभी क्षेत्रों में सफलता की ओर लगातार अग्रसर है तथा चिकित्सा के क्षेत्र में अग्रणी हॉस्पिटलों की श्रृंखला खड़ी होने के कारण पूर्वोत्तर बिहार का मेडिकल हब बन चुका है। अब पटना महावीर मंदिर ट्रस्ट बेगूसराय में आधुनिक सुविधाओं से लैस अस्पताल शुरू करने जा रहा है। इसके लिए अग्रसेन मातृ सेवा सदन का अधिग्रहण किया गया है। केंद्रीय मंत्री सह बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने आधुनिक सुविधाओं से युक्त अस्पताल खोलने का आग्रह महावीर मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष आचार्य किशोर कुणाल से किया था। इसके बाद सभी पूरी प्रक्रिया पूरी कर यहां 50 आईसीयू बेड युक्त आधुनिक उपकरणों से लैस मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल शुरू करने का काम जोर-शोर से किया जा रहा है।

पटना महावीर मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष आचार्य किशोर कुणाल ने नौलखा मंदिर न्यास बेगूसराय के अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार अमर से भी सहयोग की अपील की है, जिससे कि बेगूसराय को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त अस्पताल मिल सके। अमरेंद्र कुमार अमर ने मंगलवार को यहां बताया कि बेगूसराय में अग्रसेन मातृ सेवा सदन अस्पताल को अधिग्रहित कर महावीर मंदिर के द्वारा संचालित करने का निर्णय लिया गया है। आधुनिक सुविधाओं से युक्त अस्पताल में प्रसिद्ध बालाजी मंदिर ट्रस्ट भी अपना सहयोग करेगा। इसके लिए एमओयू पर हस्ताक्षर एवं डीड बन चुके हैं।

महावीर मंदिर न्यास द्वारा पटना से बाहर सबसे पहले बेगूसराय में ही आईसीयू एवं डायलिसिस समेत तमाम सुविधाओं से युक्त मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल शुरू किया जा रहा है। यह अस्पताल महावीर कैंसर संस्थान समेत महावीर मंदिर ट्रस्ट के सभी अस्पतालों से जुड़ा रहेगा। इसके कारण लोगों को न्यूनतम शुल्क पर सबसे बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया हो सकेगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *