कोरोना से मौत के बाद नहीं आए पड़ोसी-रिश्तेदार, बेटी ने पुलिस की मदद से किया बाप का अंतिम संस्कार

नोएडा में कोविड-19 से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत के बाद जब कोई रिश्तेदार या पड़ोसी उसके शव को कंधा देने के लिए आगे नहीं आया तो मृतक की बेटी ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक का अंतिम संस्कार करवाने में पूरी मदद की।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि नोएडा के सेक्टर 19 में रहने वाले 52 वर्षीय व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे। उनका घर पर इलाज चल रहा था। इसी दौरान मंगलवार को उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतक की बेटी ने अपने नाते, रिश्तेदारों तथा परिचितों को फोन कर पिता को श्मशान घाट तक ले जाने के लिए मदद मांगी, लेकिन कोई भी मदद को आगे नहीं आया। अंत में मृतक की बेटी ने नोएडा पुलिस से सहायता मांगी।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि जैसे ही पुलिस को मामले की जानकारी मिली, सेक्टर-19 के चौकी प्रभारी हरि सिंह और अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तथा शव को कंधा देकर श्मशान तक पहुंचाया और अंतिम संस्कार करवाया। महामारी के समय में पुलिस के इस मानवीय पहलू की सभी जमकर प्रशंसा कर रहे हैं।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट यहां के लोगों की हर तरह से मदद कर रहा है। उन्होंने बताया कि थाना सूरजपुर क्षेत्र तथा बिसरख थाना क्षेत्र में रहने वाले कुछ लोगों की मंगलवार को कोविड-19 से मौत हो गई थी, जिनके परिजन भी उनके अंतिम यात्रा में शामिल होने नहीं आए। उनका भी पुलिस ने दाह संस्कार करवाया।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *