अभी—अभी : पत्नी को गिफ्ट देने के लिए धनतेरस के दिन ढाई लाख की रिश्वत ले रहे थे सीओ साहब, गिरफ्तार

धनतेरस के दिन ढाई लाख रुपए की रिश्वत ले रहे थे सीओ साहब, विजिलेंस ने धर दबोचा : बेतिया बड़ी खबर बिहार के बेतिया अनुमंडल क्षेत्र से है जहां निगरानी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बेतिया सीओ को ढाई लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है. चार दिनों के अंदर विजलेंस की दूसरी कार्रवाई से प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गया है और राजस्व कर्मचारी के बाद अब सीओ की गिरफ्तारी ने अंचल कार्यालयो की व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो गया है. दरअसल मंगलवार की अहले सुबह शहर के कमलनाथ नगर स्थित सीओ श्यामाकांत प्रसाद के आवास पर निगरानी की टीम ने धावा बोला और ढाई लाख रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया.

बताया जा रहा है कि विनोद कुमार गुप्ता नाम के एक व्यक्ति ने 29 अक्टूबर को निगरानी में सीओ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी जिसके सत्यापन के बाद आज कार्रवाई की गई है. मामला यह है कि बिनोद कुमार गुप्ता ने 1987 में इस्मत अली से चार कट्ठा ढाई धुर जमीन खरीदा था और जमीन का दाखिल खारिज के साथ ही जमीन पर कब्जा भी बिनोद कुमार गुप्ता का ही है लेकिन 6 अगस्त 2020 को जमीन बेचने वाले इस्मत अली के भतीजे की विधवा पत्नी सकीला खातून ने सीओ को उस जमीन का दाखिल खारिज अपने नाम से करने का आवेदन दिया जिसके बाद से सीओ द्वारा बिनोद कुमार गुप्ता को पैसे के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा.

इस बीच सीओ ने 22 अक्टूबर 2021 को जमीन की पैमाइस कराने के अमीन भेज दिया और 27 अक्टूबर को सीओ के इशारे पर पुलिस ने बिनोद कुमार गुप्ता द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य को रोकवा दिया जिसके बाद 27 अक्टूबर को पीड़ित बिनोद कुमार गुप्ता सीओ के यहां गुहार लगाने पहुंचा. तब सीओ ने मामले को रफा-दफा करने के लिए ढाई लाख रुपये की मांग की. इसकी शिकायत पीड़ित ने 29 अक्टूबर को निगरानी में की. 29 अक्टूबर को ही निगरानी की टीम ने चनपटिया के राजस्व कर्मचारी जगदीश राम को भी 12 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था और चार दिन के अंदर निगरानी की दूसरी बड़ी कार्रवाई से हड़कंप मच गया है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *