स्कूल में बच्चों की माँ ने हेडमास्टर मैडम पीटा, झोंटा पकड़कर जमकर हुई धुनाई, फ़ोटो वायरल

स्टूडेंट्स की मम्मियों ने लगा दी मैडम जी की क्लास, बाल पकड़कर की पिटाई, भागलपुर के सन्हौला में हुआ जमकर हंगामा : भागलपुर जिले के सन्हौला प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय दिशारथ (खुर्दभुंडी) के स्टूडेंट्स की मम्मियों ने मैडम जी की क्लास लगा दी। प्रधान शिक्षिका पर गांव की महिलाओं के साथ-साथ वहां के रसोइये ने भी लापरवाही के आरोप लगाए। मामले में भारी अनियमितता के विरोध में विद्यालय की प्रधान शिक्षका रेणु कुमारी को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। कई बार ग्रामीण महिलाओं एवं प्रधान शिक्षिका के बीच हाथापाई और मारपीट जैसी नौबत आ गई। महिलाओं ने शिक्षिका पर हाथ भी छोड़े। इस दौरान मामला काफी विकट हो गया।

ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि रेणु कुमारी पिछले 15 वर्षों से इसी स्कूल में कार्यरत है और इनके रवैये में कोई सुधार अभी तक नहीं हुआ है। जिस कारण गांव के बच्चों को अपने गांव में स्कूल रहने के बावजूद भी दूसरे गांव में पढ़ने के लिए जाना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि यहां न तो सही से पढ़ाया जाता है और न ही मिड डे मील का भोजन सही से दिया जाता है। आरोप लगाते हुए कहा गया कि प्रधान शिक्षिका अपने मनमानी रवैये से बाज नहीं आ रही है।

ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए कहा कि विद्यालय से प्रधान शिक्षिका को हटाया जाए। विद्यालय के रसोईया ने बताया कि विद्यालय में मेनू के हिसाब से कभी खाना नहीं बनता है, जो प्रधान शिक्षिका बोलती है वही खाना बनाते हैं। रसोईया ने बताया कि खाना बनाते समय अगर बारिश आ जाए तो खाना नहीं बना पाते है क्योंकि रसोई घर की छत पूरी तरह से टूट चुकी है, जिस कारण वर्षा का पानी भोजन में पड़ने लगता है। माने बारिश का भोजन हो जाता है। यही कारण हैं कि यहां सही रूप से बच्चे को खाना नहीं मिल पाता है।

विद्यालय के छात्र-छात्रा ने बताया कि हम सबको न सही रूप से इस स्कूल में पढ़ाई सही से नहीं होती है। खाना तो दूर की बात। ग्रामीणों की मानें तो विद्यालय में जो एक बाथरूम है उसमें सिर्फ विद्यालय के सर (शिक्षक) और मैडम जाते हैं और फिर उस बाथरुम में ताला लगा दिया जाता है, बच्चों को शौचालय के लिए घर जाना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि अब इस गांव के बच्चे धीरे-धीरे दूसरे गांव में नामांकन करा रहे हैं। इस रवैये को देखकर गांव वालों ने इसका लिखित शिकायत बहुत पहले ही कहलगांव अनुमंडल पदाधिकारी, सन्हौला बीडीओ एवं प्रखंड शिक्षा पदधिकारी को दिया है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.