पंजाब की CM मान की आज होगी शादी, उम्र में 16 साल छोटी है लड़की, किसान परिवार से है नाता

पंजाब के सीएम भगवंत मान 16 साल छोटी डॉ. गुरप्रीत से आज रचाएंगे ब्याह; 48 के मान की यह दूसरी शादी, बहन की सहेली हैं गुरप्रीत : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गुरुवार को एक बार फिर विवाह बंधन में बंधने वाले हैं। पंजाब के इतिहास में वे पहले ऐसे मुख्यमंत्री होंगे, जो पद पर रहते शादी करेंगे। चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री आवास में सादे समारोह में 48 वर्षीय मान हरियाणा के पिहोवा की 32 वर्षीय डॉ. गुरप्रीत कौर से शादी करेंगे। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल परिवार सहित मौजूद रहेंगे।

भगवंत और गुरप्रीत की 2019 में पहली बार मुलाकात हुई थी। उस समय मान संगरूर से सांसद थे। वे मान के सीएम पद के शपथ समारोह में भी दिखाई दी थीं। गुरप्रीत मोहाली के फेस-7 में किराए के मकान में रहती हैं। परिवार की मानें तो गुरप्रीत के साथ भगवंत की बहन की अच्छी दोस्ती है। इसी कारण मान का परिवार गुरप्रीत को अच्छी तरह जान पाया। गुरप्रीत ने अंबाला के मुलाना मेडिकल कॉलेज से वर्ष 2017 में एमबीबीएस की पढ़ाई की है। पहले वे अंबाला के एक अस्पताल में कार्यरत थीं। फिलहाल पंजाब के मोहाली के अस्पताल में सेवाएं दे रही हैं। गुरप्रीत के पिता इंद्रजीत सिंह किसान हैं और सरपंच रह चुके हैं। भगवंत की मां हरपाल कौर की ख्वाहिश थी कि भगवंत अपना घर फिर बसाएं। मान का 2016 में पहली पत्नी इंद्रजीत कौर से तलाक हो गया था। उनकी पत्नी और दो बच्चे (बेटा-बेटी) अमेरिका में रहते हैं। मां हरपाल ने कहा, ‘मैं चाहती थी बेटा सांसद रहते शादी कर ले, मैंनूं की पता सी कि जद मेरे मान दा ब्याह होवेगा तद ओह मुखमंत्री होवेगा।

{गुरप्रीत तीन बहनों में सबसे छोटी, एक अमेरिका,दूसरी ऑस्ट्रेलिया में: डॉ. गुरप्रीत तीन बहनों में सबसे छोटी हैं। बड़ी बहन नीरू की शादी अमेरिका में हुई है। वे नासा में वैज्ञानिक हैं। दूसरी बहन गोपी की शादी सुनाम (पंजाब)में हुई थी। हालांकि उसका परिवार अब ऑस्ट्रेलिया रहने चला गया है। गुरप्रीत के पिता इंद्रजीत सिंह खेती-बाड़ी करते रहे हैं। उनके पास कनाडा की नागरिकता भी हैं। माता राजेंद्र कौर गृहिणी हैं।

डॉ. गुरप्रीत को प्यार से गुगु बुलाते हैं घरवाले…
गुरप्रीत के पिता इंद्रजीत के कुनबे के लोग पिहोवा में रहते हैं। पहले कांग्रेस और अब आम आदमी पार्टी में जा चुके गुरिंद्रजीत सिंह रिश्ते में उनके चाचा हैं। गुरप्रीत उनके ताऊ की पोती है। गुरिंद्रजीत का कहना है कि गुरप्रीत को घर पर गुगु के नाम से पुकारते हैं। उनके भाई इंद्रजीत का परिवार मोहाली में है। उनके मुताबिक, संभवत: कुछ ही दिन पहले यह रिश्ता हुआ होगा, क्योंकि कुछ समय पहले इंद्रजीत ने गुरप्रीत का रिश्ता कराने के लिए उनसे बातचीत की थी।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.