अभी-अभी : अस्पताल में भीषण आग, 10 बच्चों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख, CM ने दिये जांच के आदेश

महाराष्ट्र के भंडारा जिले में एक सरकारी अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई. दरअसल, भंडारा डिस्ट्रिक्ट जनरल हॉस्पिटल शुक्रवार देर रात शॉर्ट सर्किट के कारण सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट वार्ड में आग लग गई. उस समय वार्ड में 17 नवजातों को रखा गया था. जिसमें से 10 की मौत मौके पर ही हो गई. हालांकि, हादसे से 7 बच्चों को बचा लिया गया है. भंडारा डिस्ट्रिक्ट जनरल हॉस्पिटल में शुक्रवार देर रात शार्ट सर्किट के कार आग लगी थी. जिससे सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में रखे 10 बच्चों की मौत हो गई है. देर रात ड्यूटी पर मौजूद नर्सों ने वॉर्ड से धुआं निकलते देखा तो भागकर वार्ड में गई. लेकिन तबतक देर हो चुकी थी. आग और धुएं के कारण 10 नवजात बच्चों की मौत हो चुकी थी.

अस्पताल के न्यूबॉर्न केयर यूनिट में आग लगने के बाद नर्सों ने तुरंत अस्पताल के अन्य कर्मियों की सचेत किया. साथ ही अधिकारियों को भी सूचित किया गया. इसके बाद अग्निशमन दल और आम जनों की मदद से तत्काल राहत और बचाव कार्य शुरु किया गया. लेकिन 10 नवजातों के नहीं बचाया जा सका. हालांकि, पूरे मामले में राहत की बात यहीं रही कि 7 बच्चों को बचा लिया गया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में लगी आग पर दुख जताया है. उन्होंने इसे कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना है. उन्होंने यह भी कहा कि मेरी संवेदनाएं शोक संतप्‍त परिवारों के साथ हैं. वहीं, राहुल गांधी ने ट्वीट कर महाराष्ट्र सरकार से पीड़ितों की सहायता करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि पीड़ितों की सहायता करे महाराष्ट्र सरकार.

इधर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भंडारा जिला अस्पताल में आग मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के साथ-साथ भंडारा जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से बात की है. और पूरे मामले की जांच के आदेश दिये है. महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि भंडारा, महाराष्ट्र में दिल दहला देने वाली त्रासदी, जिसमें हमने कीमती युवा जीवन खो दिया है”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *