भोजपुरी गाना सुनने वाले हो जाये सावधान, पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई, गाड़ी का परमिट होगा रदद्

. बिहार में अब सार्वजनिक यात्री वाहनों में अश्लील गाने (Dirty Songs) बजाने पर परमिट रद्द कर दिए जाएंगे. बिहार में आय दिन ऑटो (Auto), बस समेत पब्लिक ट्रांसपोर्ट (Public Transport) के अन्य वाहनों में बजने वाले अश्लील गानों की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. गाड़ियों में सफर के दौरान बजाए जाने वाले अश्लील गानों के कारण महिलाओं को हमेशा शर्मिंदा होना पड़ता है, इसे रोकने के लिए परिवहन विभाग ने सख्ती दिखाते हुए निर्देश जारी किया है.

इसको लेकर बिहार सरकार के परिवहन विभाग ने निर्देश जारी कर स्पष्ट किया है कि किसी भी यात्री वाहन में अश्लील गाना बजाया गया तो गाड़ी का परमिट रद्द कर दिया जाएगा. परिवहन विभाग ने निर्देश पत्र बिहार के सभी जिलों के संयुक्त आयुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी, मोटरयान निरीक्षक और प्रवर्तन अवर निरीक्षक को भेजा है.

अक्सर देखा जाता है कि पर्व-त्योहार खासकर के होली के दौरान ज्यादा अश्लील गाने बजाए जाते हैं. परिवहन विभाग ने सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि त्योहार के दौरान अश्लील गाने बजाए जाने की शिकायतें ज्यादा मिल रही हैं, ऐसे में होली से ठीक पहले विशेष अभियान चलाकर सख्ती के साथ कार्रवाई करें.

परिवहन विभाग ने कहा है कि ऑटो, बस, ट्रक जैसे व्यावसायिक वाहनों में अश्लील गाना बजाए जाने पर पुलिस की सहायता से कठोर कार्रवाई हो. साथ ही महिला कॉलेजों और स्कूलों के नजदीक रैंडम जांच अभियान चलाकर अश्लील गानों पर पाबंदी लगाया जाए. अश्लील गाना बजाने वाले वाहनों के परमिट रद्द कर कानूनी कार्रवाई की जाए.

अगर आप हमारी आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो आप हमें 8292560971 पर गुगल पे या पेटीएम कर सकते हैं…. डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *