बिहार के इन 5 शहरों में नहीं लगेगा ट्रैफिक जाम, मुख्‍य चौराहों पर लगेंगे CCTV कैमरे, देखिए लिस्ट

बिहार के इन 5 शहरों में नहीं लगेगा ट्रैफिक जाम, मुख्‍य चौराहों पर लगेंगे CCTV कैमरे : बिहार के 5 शहरों में ट्रैफिक को सुगम बनाने के लिए मेगा प्‍लान तैयार किया गया है. पटना सर्किल में आने वाले इन सभी शहरों के मुख्‍य चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. अधिकारी इन कैमरों के जरिये शहर की यातायात व्‍यवस्‍था पर खुद नजर रखेंगे, ताकि जाम लगने की स्थिति में तत्‍काल कदम उठाए जा सकें.

पटना सर्किल के जिन 5 शहरों के लिए ट्रैफिक प्‍लान तैयार किया गया है उनमें प्रदेश की राजधानी पटना, आरा, बक्‍सर,  बिहारशरीफ और सासाराम शामिल हैं. इसका उद्देश्‍य इन पांचों शहरों को जाम की समस्‍या से निजात दिलाना है. बता दें कि वाहनों के बढ़ते दबाव और ट्रैफिक नियमों की अनदेखी के चलते जाम की समस्‍या विकराल होती जा रही है. लोगों की बढ़ती समस्‍या को देखते हुए आलाधिकारी चौकन्‍ना हुए हैं.

जानकारी के अनुसार, प्रमंडलीय आयुक्‍त संजय कुमार ने पटना सर्किल में आने वाले 5 बड़े शहरों के कलेक्‍टर और पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक में ट्रैफिक व्‍यवस्‍था को सुचारू बनाए रखने को लेकर अहम निर्देश दिए. उन्‍होंने संबंधित जिलों के आलाधिकारियों को कहा कि इन शहरों में यातायात व्‍यवस्‍था को सुगम बनाने के लिए वन-वे सड़कों का चयन करने के साथ ही जाम की समस्‍या और अतिक्रमण को लेकर आमलोगों से बातचीत करें.

इसके अलावा छोटे वाहनों के आवागमन के लिए मार्ग तय कर परमिट सिस्‍टम को लागू करने का भी निर्देश दिया गया. प्रमंडलीय आयुक्‍त ने रेलवे गुमटी पर जरूरत के अनुसार फ्लाइओवर निर्माण की योजना तैयार करने को भी कहा है, ताकि ट्रेन के आने के समय भी यातायात पर किसी तरह का प्रतिकूल प्रभाव न पड़े. सड़क के बीचोंबीच स्थित बिजली के खंभों को हटाने को लेकर भी योजना बनाने को कहा गया है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.