मौसम: सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर,कटिहार के लिए अलर्ट

पटना में देर रात झमाझम बारिश : पटना सहित कई जिलों में मौसम बुधवार को कई रंग बदलता रहा। दिन में उमस भरी गर्मी लोगों ने झेली। वहीं दोपहर बाद काले-काले बादल छा गए। सुपर थंडरस्टोर्म विकसित होने से तेज आंधी चली। इसके बाद मौसम सामान्य हो गया। हालांकि देर रात 11.45 बजे के बाद एक बार फिर मौसम बदला और पटना समेत कुछ जगहों पर झमाझम बारिश हुई। बादलों के जमकर न बरसने से उमस की स्थिति रातभर बनी रही। गुरुवार को भी राजधानी में आंशिक बादल छाये रहेंगे। तापमान चढ़ने की स्थिति में गरज के साथ बारिश भी हो सकती है। वहीं, आरा समेत पूरे भोजपुर में रात 11 बजे जोरदार बारिश हुई।

मौसम विभाग के अनुसार, वातावरण में अस्थिरता, नमी युक्त पुरवा का प्रभाव व तापमान में आंशिक वृद्धि के साथ राज्य के ऊपर से एक ट्रफ-रेखा गुजरने से मौसम में यह बदलाव देखने को मिला। ट्रफ-रेखा उत्तर बिहार से होते हुए महाराष्ट्र की ओर बढ़ रही है, जिससे गुरुवार को पटना व आसपास क्षेत्रों में आंशिक बादल के साथ मेघ गर्जन व हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं पटना समेत 13 जिलों में एक दो स्थानों पर बिजली चमकने, मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर व कटिहार के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.