अभी-अभी : पटना सहित पूरे बिहार में जबरदस्त आंधी तूफान शुरू

बिहार में मौसम के दो रंग दिख रहे हैं। प्रदेश के दक्षिणी भाग में जहां जेठ तप रहा है और पछुआ की मजबूत स्थिति बनी है। वहीं उत्तरी बिहार में पुरवा के कारण मौसम सुहाना बना है। सूबे के दक्षिणी भाग में शुष्क हवाओं के प्रवाह से राजस्थान जैसी गर्मी है। बुधवार को जैसलमेर का अधिकतम तापमान 44.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं 44.4 डिग्री सेल्सियस के साथ औरंगाबाद बिहार का सबसे गर्म शहर रहा। मौसमविदों के मुताबिक प्रदेश के दक्षिणी भाग में अभी दो दिन तक प्रचंड गर्मी व लू की स्थिति बने रहने के आसार हैं। विशेषकर दक्षिण पश्चिमी भाग लू और उच्च तापमान से प्रभावित रहेंगे।

वहीं उत्तर पूर्व भाग के 15 जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश के आसार हैं। रविवार तक इन जिलों में बारिश की गतिविधियां बनी रहेगी। इस दौरान गरज के साथ बिजली चमक सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना की ओर से उत्तर बिहार के 15 जिलों के लिये येलो-अलर्ट जारी किया गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी चंपारण के गौनाहा में सर्वाधिक बारिश 15.2 मिमी, अररिया में 5.2 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि प्रदेश के शेष भागों का मौसम शुष्क बना रहा।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.