आज बिहार बंद है, घर से बाहर निकलने वाले सावधान, सेना में ठेके पर बहाली का विरोध

24 जिलों में उपद्रव… लखीसराय में विक्रमशिला एक्सप्रेस के इंजन और 21 बोगियाें को फूंका। अग्निपथ के विरोध में शनिवार को छात्र-युवाओं के संगठनों ने बिहार बंद का आह्वान किया है। बंद को विपक्षी दलों राजद, कांग्रेस, वामदलों, लोजपा (रा) और एनडीए के घटक हम ने भी समर्थन दिया है। इस बीच, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि उनके घर को उड़ाने की साजिश रची गई थी। प्रशासन की व्यवस्था संतोषप्रद नहीं थी।

सेना भर्ती की “अग्निपथ’ योजना के विरोध की आग अौर भड़क गई है। बिहार में शुक्रवार को युवाओं ने 24 जिलों में बवाल किया। लेकिन, सबसे बड़ा सवाल यह है कि ये कैसे ‘वीर’ हैं जो अपना ही घर और ट्रेनें जला रहे हैं। युवाआें ने अलग-अलग जिलों में 12 ट्रेनेंे फूंक दीं। हजारों वाहनों के शीशे तोड़ डाले। जगह-जगह सड़क रेल पटरी और सड़क जाम कर तोड़फोड़ और आगजनी की। बेतिया में डिप्टी सीएम रेणु देवी अाैर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. संजय जायसवाल के अावास पर ताेड़फाेड़ की। लौरिया विधायक विनय बिहारी की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। आंदोलनकारियों ने समस्तीपुर में तीन, भोजपुर, गया, इस्लामपुर,सुपौल, दानापुर में एक-एक, लखीसराय में दो ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया। सासाराम में जीटी राेड पर स्थित टाॅल प्लाजा को फूंका। दाउदनगर में चार स्कूल बसाें में लगाई अाग।

13 राज्यों में उग्र प्रदर्शन: हैदराबाद में एक की मौत, 316 ट्रेनें रहीं प्रभावित
सेना भर्ती की ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन उत्तर से दक्षिण तक पहुंच गए हंै। हिंसा की आग उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान के बाद तेलंगाना, प. बंगाल, ओडिशा, दिल्ली समेत 13 राज्यों में पहुंच गई। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को गोलियां चलानी पड़ीं। इसमें एक युवक की मौत हो गई। 13 घायल हुए। कुल 316 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने युवाओं से रेल संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने की अपील की है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.