अभी-अभी : दिल्ली में जेपी नड्डा के घर पर बीजेपी की हाई लेवल मीटिंग शुरू, बिहार के कई नेता शामिल

BJP नेताओं की दिल्ली में बैठक, उम्मीदवारों पर चर्चा : एनडीए में सीटों के नंबर पर सहमति बनने के बाद अब बीजेपी नेताओं की अहम बैठक के दिल्ली में हो रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर बिहार से लेकर केंद्र तक के पार्टी नेताओं की बैठक के शुरू हो गई है. जेपी नड्डा के साथ बिहार बीजेपी के संगठन प्रभारी भूपेंद्र यादव चुनाव, प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, बिहार के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, नित्यानंद राय सहित अन्य नेताओं की बैठक के जारी है.

माना जा रहा है कि एनडीए में सीटों के नंबर पर सहमति बनने के बाद अब चिज वाली सीटों पर इससे बैठक में चर्चा हो रही है. लगातार बीजेपी और जेडीयू के बीच कई बैठकों का दौर चला है और आखिरकार कल देर रात से फर्स्ट बिहार ने यह ख़बर बताई थी की सीटों पर सहमति बन गई है. अब आज हो रही बैठक में उन सीटों को लेकर अंतिम तौर पर विचार विमर्श किया जा रहा है. जहां बीजेपी को अपनी दावेदारी या तो छोड़नी है या जेडीयू के दावे वाली सीटों पर फैसला लेना है.

पटना से लेकर दिल्ली तक मंथन, लेकिन नहीं सुलझ रही NDA में सीट बंटवारे की गुत्थी : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जहां महागठबंधन (Mahagathbandhan) ने सीटों का बंटवारा कर लिया है तो वहीं एनडीए (NDA) में सीट शेयरिंग का पेंच अभी भी फंसा हुआ है. एक तरफ चिराग पासवान अलग राग अलाप रहे हैं तो वहीं कई दौर के बैठकों के बाद भी जेडीयू बीजेपी के बीच का मामला भी फंसा हुआ है.

एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर जारी जिच दूर करने की कवायद शनिवार को दिनभर चली. एनडीए के दोनों प्रमुख दल जदयू-भाजपा की कोर टीम के नेताओं ने सीट-टू-सीट विस्तार से बातचीत की. इस कसरत के बाद जदयू नेता अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ भी बैठे. सीटों के बंटवारे के मसले पर एनडीए के घटक दलों से बातचीत करने के लिए भाजपा की ओर से अधिकृत नेता बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव और चुनाव प्रभारी पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस शुक्रवार की देर रात दिल्ली गए थे. शनिवार की दोपहर में ही पटना लौट गए. इन दोनों नेताओं के आते ही एनडीए में सीट बंटवारे के मसले पर बातचीत की प्रक्रिया फिर शुरू हो गई.

जेडीयू नेताओं के साथ बैठक के बाद भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और देवेंद्र फडऩवीस के साथ सुशील मोदी, संजय जैसवाल, नित्यानंद राय, मंगल पांडेय चार्टर्ड प्लेन से शनिवार की देर रात पटना से दिल्ली रवाना हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक, शनिवार दिन में जदयू नेताओं के साथ हुई बैठक के बाद भी एनडीए में सीट शेयरिंग पर साफ रास्ता नहीं निकला है. जदयू संग बैठक के बाद कुछ मुद्दे हैं जिसे भाजपा आलाकमान से चर्चा के बाद ही सुलझाया जाएगा, यानी ये साफ है कि सीट बंटवारे को लेकर पेंच अभी भी फंसा है. सीट बंटवारे में हो रही देरी का सीधा असर प्रत्याशियों के संभावित चेहरों पर पड़ रहा है खासकर उन लोगों को जिनको पहले चरण के चुनाव में ही चुनावी मैदान में उतरना है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *