अभी-अभी : पटना-दरभंगा समेत बिहार के इन 6 जिलों में रहेगा कोल्ड डे, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

PATNA-पटना समेत छह जिलों में कोल्ड डे, अभी तीन दिन और सताएगी सर्दी, गया का पारा सबसे नीचे : पिछले 24 घंटे में राजधानी समेत राज्य भर में मौसम शुष्क बना रहा। सूबे के अधिकतर हिस्सों में माध्यम से घना कोहरा छाया रहा। गया का पारा सबसे कम रहा। गया में न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री दर्ज किया गया। राजधानी पटना का न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस रहा। एक दिन पहले न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री था।

पटना समेत राज्यभर में कड़ाके की ठंड जारी है। उत्तरी-पछुआ तथा उत्तरी हवाओं के प्रभाव से राज्यभर में कनकनी से जनजीवन बेहाल है। मंगलवार को राज्य के 20 जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे चला गया। आधा दर्जन जिलों में शीतदिवस रहा।

पूरे सूबे में कोहरा छाने से जनजीवन प्रभावित हुआ है। राज्यभर में औसत न्यूनतम तापमान 6 से 8 डिग्री के बीच और औसत अधिकतम तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। इस कारण पूरे सूबे में शीतदिवस जैसे हालात हैं। मंगलवार को पटना के अलावा दरभंगा, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, गया और सारण में शीत दिवस रहा। पटना, गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, छपरा, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, शेखपुरा, बक्सर, सीतामढ़ी, औरंगाबाद, बेगूसराय, बांका, नवादा में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से रहा।

नालंदा के हरनौत, सीवान के जीरादेई और समस्तीपुर के पूसा में भी तापमान दस से कम रहा। मौसम विभाग के अनुसार समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊपर में उत्तर पछुआ और उत्तरी हवा का प्रवाह बना हुआ है। इन हवाओं के प्रवाह के कारण राज्यभर में कनकनी के हालात पैदा हुए हैं। राज्य के पश्चिमी तथा दक्षिण मध्य के कुछ इलाकों में आने वाले 2 से 3 दिनों में शीत दिवस की स्थिति के बनने के आसार हैं।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.