पटना सहित पूरे बिहार में ठंड का प्रकोप जारी, पछुआ के प्रभाव से गिरा पारा, मिनिमम टेंपरेचर 2.2

पछुआ के प्रभाव से पटना का पारा गिरा :

पटना सहित राज्य के अधिकतर शहरों में रविवार की सुबह न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट आई। ऐसा पुरवा का प्रभाव कम होने और पछुआ का प्रवाह बढ़ने से हुआ है। रविवार को पटना सहित 25 शहरों का न्यूनतम तापमान लुढ़का, जिससे उमस से थोड़ी राहत मिली पर अब भी पारा सामान्य से काफी ऊपर है। मौसम विभाग के अनुसार आठ दिसंबर तक तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। रविवार को राज्य भर में सर्वाधिक ठंड किशनगंज में रही जहां न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री दर्ज किया गया। पटना के न्यूनतम तापमान में 2.2 डिग्री, जबकि गया में 2.6 डिग्री की कमी आने से सुबह में आंशिक ठंड महसूस हुई।

हालांकि, कोहरे की सघनता में कमी और बढ़ोतरी की स्थिति प्रदेश के अलग अलग जिलों में बनी हुई है।

इन शहरों के तापमान में भी आई कमी

न्यूनतम तापमान में सबसे अधिक गिरावट जमुई में 3.2 डिग्री दर्ज की गई। बांका में 2.2 डिग्री, सबौर में 2.5 डिग्री, कटिहार में 1.3 डिग्री, पूर्णिया में 2.8 डिग्री, भोजपुर में 1.5 डिग्री, भागलपुर में 1.6 डिग्री, खगड़िया में 2.2 डिग्री, गोपालगंज में 2.3 डिग्री, कैमूर में 0.3 डिग्री, पुपरी में 2.3 डिग्री, सुपौल में 2.5 डिग्री, औरंगाबाद में 2.3 डिग्री, वैशाली में 1.9 डिग्री कमी आई है।

पटना 17.4 डिग्री

गया 15.8 डिग्री

भागलपुर 18.6 डिग्री

पूर्णिया 16.7 डिग्री

मुजफ्फरपुर 20.1 डिग्री

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *