डिप्टी CM रेणु देवी का GK फिर गडबड़ाया, इस बार मीडिया को लोकतंत्र का तीसरा स्तंभ कहा

Patna: बिहार की पहली महिला उपमुख्यमंत्री रेणु देवी का सामान्य ज्ञान एक बार फिर चर्चा में है। इस बार रेणु देवी ने लोकतंत्र के स्तंभों को ही बदल दिया है। उद्योग विभाग से जुड़े एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची रेणु देवी ने मीडिया को लोकतंत्र का तीसरा स्तंभ बता दिया। खुद को लेकर चल रही कुछ खबरों से नाराज रेणु देवी मीडिया को खबरों के मामले में सतर्कता बरतने की सलाह दे रही थीं। इसी दौरान बोलते हुए उन्होंने मीडिया को लोकतंत्र का तीसरा स्तंभ बता दिया।

क्या कहता है संविधान

भारतीय संविधान में लोकतंत्र के तीन स्तंभ माने गए हैं। ये हैं – व्यवस्थापिका, कार्यपालिका एवं न्यायपालिका। मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा जाता है। वजह कि मीडिया के जरिये सामने आनेवाली खबर सरकार को जनता प्रति जवाबदेह बनाती है। लेकिन बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के लिए मीडिया ही लोकतंत्र का तीसरा स्तंभ है।

पहले भी फिसल चुकी है जुबान

यह पहला मौका नहीं जब रेणु देवी का कोई बयान चर्चा में आया है। पहले भी उन्होंने वर्ष 2020 को बीस हजार बीस कहा था। उनका यह वीडियो तब खूब वायरल हुआ था, जब वो उप मुख्यमंत्री बनी थीं।

डिप्टी CM के बंगले में लग रही कोलकाता से आई 5.2 लाख की घास
तेजस्वी यादव के हमले का भी दिया जवाब

पटना में एक ट्रेड फेयर के उद्घाटन समारोह में पहुंची रेणु देवी ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को भी जवाब दिया। सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देने पर कानूनी कार्रवाई वाले मसले पर तेजस्वी ने कहा था कि बिहार सरकार भ्रष्टाचारियों का बचाने की कोशिश कर रही है, और मैं सरकार के खिलाफ बोलता रहूंगा। तेजस्वी के इसी बयान पर डिप्टी सीएम ने कहा कि सभी को भाषा की भद्रता का ख्याल रखना चाहिए।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *