बिहार के हाजीपुर में बड़ा हादसा, कपड़े दुकान में लगी भीषण आग, मां-बेटे की मौत, 6 लोग घायल

हाजीपुर के राजेंद्र चौक सिनेमा रोड स्थित बंटी भाई की दुकान में आग लगने से मां-बेटे की झुलसकर मौत हो गई, जबकि हादसे में 6 लोग घायल हो गए। भीषण अगलगी से इलाके में अफरातफरी का माहौल हो गया। लोग इधर-उधर भागने लगे। धू-धूकर पूरा कॉम्प्लेक्स ही जलने लगा, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगी। स्थानीय लोगों की मदद से बिल्डिंग में लगी आग को बुझाने का प्रयास होता रहा। इसी बीच पटना और मुजफ्फरपुर की फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची, जिसके बाग आग बुझाई जा सकी।

मृतकों की पहचान नंदकिशोर सिंह की पत्नी सुमित्रा देवी (58 साल) और पुत्र विकास कुमार के रूप में की गई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर बंटी भाई की दुकान चलती है और घरवाले इसी बिल्डिंग के चौथे तल्ले पर रहते हैं। मंगलवार को जब बिल्डिंग में आग लगी थी, ये दोनों अपने ही घर में थे। अचानक ही आग की लपटें आसमान छूने लगी और चौथे तल्ले तक पहुंच गई। नीचे उतरने के लिए एक सीढ़ी है जो बहुत ही संकीर्ण थी। भीषण अगलगी के कारण पूरे बिल्डिंग में धुएं का गुबार उठने लगा। सुमित्रा और विकास घर से बाहर नहीं आ सके। झुलसने और दम घुटने के कारण दोनों की मौत हो गई।

इस हादसे में 6 लोग बुरी तरह झुलस गए। इनमें प्रकाश, बिट्टू, मिंटू ,मोहम्मद मयूर, मो. सलमान की हालत नाजुक है। मौके पर SDPO राघव जुयाल पहुंचे और लोगों के बचाव में जुट गए। 6 लोगों की उन्होंने जान बचाई। आग बुझाने के लिए पटना और मुजफ्फरपुर की फायर ब्रिगेड की टीम बुलाई गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह 10 बजे आग लगी थी और 4 घंटे बाद ही यह आग बुझाई जा सकी। हादसे में 10 लाख से अधिक की संपत्ति भी जलकर राख हो गई।

अगर आप हमारी आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो आप हमें 8292560971 पर गुगल पे या पेटीएम कर सकते हैं…. डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *