बिहार में 2000 करोड़ का इन्वेस्टमेंट, मुजफ्फरपुर में लगेगा सीमेंट प्लांट, युवाओं को मिलेगा रोजगार

PATNA ; बिहार में पहले से चल रहे श्रीसीमेंट ने राज्य में 2000 करोड़ रुपए का निवेश प्रस्ताव दिया है। यह जानकारी उद्योग मंत्री श्याम रजक को श्रीसीमेंट के संयुक्त अध्यक्ष श्रीनाथ साबूर और जितेंद्र प्रसाद सिंह ने मुलाकात के दौरान दी। उन्होंने मंत्री को बताया कि कंपनी ने उत्तर बिहार में 500 करोड़ का निवेश करने का निर्णय लिया है। इसके लिए बियाडा से मोतिपुर चीनी मिल की जमीन देने की मांग की। इसके अलावा कंपनी सोलर पावर प्लांट स्थापित करने के लिए 1500 करोड़ का निवेश करेगी। मंत्री ने उन्हें हर तरह की सरकारी सुविधा देने का आश्वासन दिया।

उन्होंने बताया कि बियाडा के प्रबंध निदेशक आरएस श्रीवास्तव से मोतीपुर चीनी मिल की खाली भूमि लेने को लेकर बातचीत की जा रही है। जल्द ही कंपनी की टेक्नीनिकल टीम भूमि का निरीक्षण करने को लेकर बिहार आएगी और प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण करेगी। श्रीनाथ ने उद्योग मंत्री के समक्ष राज्य के गया में सोलर पावर प्लांट लगाने को लेकर 150 करोड़ रुपये निवेश का भी प्रस्ताव रखा। कहा कि इसके लिए जमीन की खोज की जा रही है।

जमीन मिलने पर इस संबंध में राज्य निवेश प्रोत्साहन पर्षद के समक्ष प्रस्ताव रखा जाएगा। मुलाकात के दौरान उद्योग मंत्री श्याम रजक ने आश्वासन दिया कि राज्य में उद्योगों के विकास के लिए राज्य सरकार हरसंभव मदद करेगी। औद्योगिक निवेश प्रोत्साहन नीति, 2016 के तहत जितनी भी सुविधाएं दी जानी हैं, वह उत्पादन तिथि से श्री सीमेंट की इकाई को मिलेगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *