झोपड़ी में सरकारी स्कूल, मोटरसाइकिल डिक्की में हेडमास्टर का आफिस, खुले मैदान में पढ़ते हैं बच्चे

PATNA (BETIYAH) : 14 साल से झोपड़ी में चल रहा स्कूल:बेतिया के इस स्कूल में बाइक की डिक्की में चलता है कार्यालय, दो शिक्षक के हवाले 63 बच्चों का भविष्य : यह बिहार है। असंभव को भी संभव और मुमकिन को भी यहां नामुमकिन ​बना दिया जाता है। आज हम आपको इसका ताजा उदाहरण बताने जा रहा है।

जानकारी के अनुसार बिहार के बेतिया जिला में एक सरकारी स्कूल वर्षों से एक झोपड़ी में चलाया जा रहा है। इसका कार्यालय हेडमास्टर साब के मोटरसाइकिल के डिक्की में चलता है। यह स्कूल बीडीओ कार्यालय से मात्र 15 किमी की दूरी पर है। यहां कक्षा एक से पांच तक के कुल 63 बच्चे पढ़ते हैं।

स्कूल के बारे में स्थानीय लोग कहते हैं कि दो टीचर वाली इस स्कूल पर ना तो सरकार का ध्यान है और ना ही स्थानीय प्रशासन का। एमडीएम का भी बुरा हाल है। कभी कभार भोजन बनता भी है और कभी नहीं भी बनता है।

क्या कहते हैं स्कूल के हेडमास्टर : स्कूल के हेडमास्टर ने डेली बिहार को बताया कि विद्यालय के पास अपना जीमन नहीं होने के कारण अब तक बच्चों के लिए क्लासरूम का निर्माण नहीं हो पाया है। कई बार डीएम तक अपनी शिकायतें रखी जा चुकी है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *