बिहार के सीवान क्वारेंटाइन सेंटर में तो’ड़फो’ड़, बीडीओ और सरकारी कर्मियों को पी’टा

वाहनों के शीशे भी तो’ड़े, जा’न बचाकर भागे कर्मी, राहगीरों से हुई मा’रपी’ट

रघुनाथपुर थानाक्षेत्र के राजपुर मध्य विद्यालय क्वारेंटाइन सेंटर पर लाेगाें ने शनिवार की देर शाम जमकर ब/वाल मचाया। लोगों को समझाने पहुंचे सरकारीकर्मियों और रघुनाथपुर बीडीओ संतोष कुमार मिश्र के साथ गा/ली-ग/लौच और मा/रपी/ट की। सरकारी वाहनों के शीशे तो/ड़ डाले अाैर क्वारेंटाइन सेंटर में रखी कुर्सी मेज व अन्य सामान काे भी नुकसान पहुंचाया।

इस मामले में बीडीओ ने 20-30 अज्ञात सहित 4 युवकों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करवाई है। बीडीओ ने स्थानीय थाने में आवेदन देकर कहा है कि 4 अप्रैल को करीब 5.30 बजे वह अपने कार्यालय में थे तो क्वारेंटाइन सेंटर पर प्रतिनियुक्त कार्यपालक सहायक संजय पासवान ने सूचना दी कि यहां पर रह रहे लोग हं/गामा कर रहे हैं। कार्रवाई के लिए जब वह वहां पहुंचे तो सुमित कुमार, राहुल कुमार सिंह, अंकित सिंह अाैर श्रीराम साह के अलावा 25-30 लाेग गा/ली-गा/लौच करने लगे।

लोगों ने उनके और अन्य कर्मियों के साथ मारपीट भी की। जान बचाकर भागने लगे तो उ/पद्रवियों ने क्वारेंटाइन सेंटर में रखे टेबुल तो/ड़ डाले और कुर्सियां लेकर सरकारी कर्मियों को मा/रने दौड़ पड़े। ईं/ट-प/त्थर चलाकर कई वाहनों को भी क्ष/तिग्रस्त कर दिया। सड़क जाम कर राहगीरों के साथ भी मा/रपी/ट की है। उ/पद्रवियों का कहना था कि यहां कोई सुविधा नहीं है।

आइसोलेशन वार्ड में हुई मौ/त पर कहा- हॉस्पिटल में होने वाली हर मौ/त को को/रोना से जोड़ना उचित नहीं
आइसोलेशन वार्ड में हुई मौ/त पर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि हर मौ/त को को/रोना से जोड़ना उचित नहीं है। देश और राज्य के लिए यह कठिन घड़ी है। मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में दूसरी तरह की मौ/त होती है। 23 मार्च को एयर इंडिया की विमान से आने वाले लोगों की खोज कर उन्हें क्वारेंटाइन किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि इस विमान से एक काेराेना पॉजिटिव मरीज के अाने की भी सूचना मिल रही है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *