दरभंगा में वार्ड मेंबर का चुनाव हार गए पंचायत के मुखियाजी, नीलू ने जीता, युगेश्वर मंडल को हराया

PATNA : बिहार में पंचायत चुनाव का अंतिम चरण पूरा हो चुका है, सिर्फ गिनती बाकी है। इस पूरे चुनावी प्रक्रिया के दौरान कई नए चेहरों को जनता ने मौका दिया है। इस कारण कई पुराने महारथी ना सिर्फ चुनाव हारे हैं बल्कि अपने क्षेत्र में इज्जत का जनाजा निकलवा लिए। कहीं पर सास—बहू की जोड़ी ने चुनाव जीता तो कहीं पर बेटे के सामने बाप हारा। देवरानी—जेठानी ने भी खूग सुर्खियां बोटरी। हम आज आपके सामने एक ऐसी ही कहानी सामने लेकर आए हैं।

ताजा अपडेट के अनुसार यह कहानी है बिहार के दरभंगा जिला के गौड़ा बौराम प्रखंड अंतर्गत कन्हैई पंचायत की। बताया जाता है कि पंचायत के पूर्व मुखिया युगेश्वर मंडल उर्फ बटन मंडल इस बार चुनाव हार गए है। वह 2011 में इसी पंचायत से मुखिया का चुनाव जीत चुके हैं। महिला सीट होने के कारण उन्होंने वार्ड मेंबर बनने का फैसला किया। साल 2016 में उन्हें निर्विरोध वार्ड मेंबर चुन लिया गया।

इस बार मोहन मिश्र की पत्नी नी​लू देवी ने चुनाव लड़ने का फैसला लिया। चुनावी गणित के अनुसार बटन मंडल को पूर्ण विश्वास था कि वह चुनाव जीत जाएंगे, क्योंकि उनके मालिक प्रोफेसर शक्तिनाथ झा का इस वार्ड में खासा प्रभाव माना जाता है। महिला सीट होने के बाद से उनकी पत्नी लगातार 2016 और 2021 में मुखिया चुनाव जीत चुकी हैं।

चुनावी रिपोर्ट के अनुसार इस बार बटन मंडल को जहां 81 वोट मिले हैं वहीं नीलू मिश्र को 103 वोट प्राप्त हुए। जीत के बाद नीलू ने बताया कि हमारे वार्ड में शुरू से ही चुनाव ना होने के परम्परा है। कुछ दबंग लोग अपने चहेते आदमी को खड़ा ​कर दिया करते थे। डर के कारण ना कोई कुछ बोलता था और ना ही कोई चुनाव लड़ता था। इस बार मैंने और मेरे पति ने तय कर लिया था कि चाहे जो हो ना सिर्फ चुनाव लड़ना है बल्कि जीतकर भी दिखाना है।

बताते चले कि इस वार्ड से वर्तमान समय की मुखिया वीनिता देवी भी साल 2016 में वार्ड मेंबर रह चुकी है। 2006 में प्रोफेसर साब की बहू प्रियंका झा को वार्ड मेंबर बनाया गया था।

वार्ड मेंबर लिस्ट

1 maalti devi, 2001, shubhkaant mishra
2 chameli devi, madhyaavadhi
3 vinita devi 2006
4 priyanka jha 2011
5 yugeshwar mandal 2016
7 nilu Devi mishra 2021

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *