बिहार के लाल ने एकबार फिर किया कमाल, जमुई के शिवम को मिला मैन आफ द यूनिवर्स एंबेसडर का अंतरराष्ट्री सम्‍मान

आज बिहार के युवा पूरे देश के साथ-साथ दुनिया में अपने प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। चाहे यूपीएससी हो या फिर बीपीएससी या आईआईटी का एग्जाम इन सभी में बिहार के युवाओं ने अपना परचम लहराया है। इसी बीच बिहार के एक और लाल ने दुनिया में कमाल करते हुए बिहार का नाम रोशन किया है। दरअसल बिहार के जमुई के रहने वाले शिवम खनित को दुबई में एक अंतरराष्ट्रीय सम्मान से नवाजा गया है जिसके बाद उन्होंने अपने परिवार के साथ साथ बिहार का भी नाम रोशन किया है।

जानकारी के अनुसार जमुई के रहने वाले रवि नंदन प्रसाद के पुत्र शिवम को दुबई में आयोजित एक प्रतियोगिता में मैन ऑफ द यूनिवर्सिटी एंबेस्डर इस सम्मान से नवाजा गया है। जानकारी के अनुसार, सितंबर में हुए ग्लोबल माडल प्रतियोगिता में शिवम ने मैन आफ द यूनिवर्स भारत का खिताब हासिल किया है। इसके साथ ही उन्होंेने दुबई में आयोजित मैन आफ द यूनिवर्सिटी इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विश्व के विभिन्न देशों के प्रतिभागियों ने इसमें हिस्सा लिया था। बता दे कि शिवम को मैन आफ द यूनिवर्स एंबेसडर के साथ-साथ मैन आफ द सोशल मीडिया का खिताब भी मिला है।

बता दे की मैन ऑफ द यूनिवर्स एम्बेसडर का खिताब को अपने नाम करने वालें शिवम फिलहाल फिलीपींस में रहकर मेडिकल की पढ़ाई पूरी कर रहा है। इसके साथ साथ मैन ऑफ द यूनिवर्स एम्बेसडर का खिताब हासिल कर शिबम ने जमुई के साथ साथ पुरे भारत का नाम रौशन किया है। उनकी इस सफलता के बाद पूरे परिवार में खुशी का माहौल है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.