बारिश और ठनका से सावधान रहें बिहार के लोग, 9 जिलों में भारी और पटना में हल्की बारिश का अलर्ट

PATNA : बिहार में तीन मानसून सिस्टम सक्रिय हैं। इसके प्रभाव से पश्चिम चंपारण, अररिया, सुपौल, किशनगंज, शिवहर, पूर्णिया, शिवहर, दरभंगा सहित 9 जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। इस दौरान 8 से 30 एमएम तक बारिश होने का अनुमान है। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

इस दौरान पटना, गया, नालंदा, नवादा, बेगूसराय में तेज हवा, वज्रपात के साथ हल्की बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक ट्रफ रेखा अमृतसर, पटियाला, बरेली, गोरखपुर, पटना, झारखंड होते हुए अरुणाचल प्रदेश की तरफ जा रही है। इसके साथ ही एक चक्रवाती हवा बंगाल की खाड़ी से होते हुए बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और दूसरी चक्रवाती हवा बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में सक्रिय है।

इसके प्रभाव से बिहार के अधिकांश हिस्से में बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान तेज हवाएं चलेंगी। बारिश अाैर बादलाें की वजह से गुरुवार काे पटना का दिन का 30.6 तापमान डिग्री और रात का तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। पटना से लगातार दूसरे दिन टर्फ रेखा अरुणाचल प्रदेश की तरफ जा रही है। लेकिन, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के विपरीत पटना में 48 घंटे के दौरान केवल 16 एमएम बारिश हुई है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और ह्वाटसअप पर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *