चुनाव : RjD और BJP के उम्मीदवार में झगड़ा , औकाद तक पहुंची बात, एक दूसरे को देख लेने की धमकी

उपचुनाव कुढ़नी विधानसभा सीट के लिए 57.90वोटिंग : बिहार के कुढ़नी विधानसभा में उपचुनाव संपन्न हो गया. चुनाव आयोग के अनुसार 57.90वोटिंग दर्ज की गई है. इसी बीच सोशल मीडिया में एक वीडियो जबर्दस्त तेजी से वायरल हो रही है. वीडियो में दिख रहा है कि महागठबंधन के उम्मीदवार और भाजपा के उम्मीदवार आपस में लड़ झगड़ रहे हैं. दोनों एक दूसरे को देख लेने की धमकी दे रहे हैं. भाजपा के उम्मीदवार ने राजग के उम्मीदवार पर बूथ कैपचरिंग का आरोप लगाया है. दोनों नेता जब आपस में उलझ रहे थे तो वहां कई सारे पत्रकार भी मौजूद थे. दोनों एक दूसरे को सही तरीके से बोलने को कह रहे थे लेकिन दोनों का तरीका अपने आप में गलत था.

कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में 57.9 प्रतिशत मतदान हुआ। सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान का समय निर्धारित था, लेकिन निर्धारित समय के बाद भी बूथ पर कतारबद्ध लोगों का मतदान जारी रहा। सख्त सुरक्षा इंतजाम के बीच 320 बूथों पर मतदान हुआ। इसके साथ ही 13 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई। वर्ष 2020 के चुनाव में 64.19 प्रतिशत मतदान हुआ था।

बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। 8 दिसंबर को मतगणना होगी और चुनाव परिणाम जारी किया जाएगा। श्रीनिवास ने बताया कि चुनाव में 447 कंट्रोल यूनिट, 446 बैलेट यूनिट तथा 476 वीवीपैट का उपयोग हुआ। जिनमें 2 कंट्रोल यूनिट एवं 5 वीवीपैट मशीन मॉक पोल के दौरान बदली गई। एक वीवीपैट मशीन मॉक पोल के बाद बदली गयी। उपचुनाव में एक सामान्य प्रेक्षक व उम्मीदवारों के खर्च की निगरानी के लिए एक प्रेक्षक, एक पुलिस प्रेक्षक, 72 माइक्रो प्रेक्षकों की तैनाती की गयी थी।

119 वोट डाक से दिए गए उपचुनाव के दौरान 80 वर्ष से अधिक उम्र के तथा निशक्त मतदाताओं द्वारा कुल 123 डाक मतपत्र के लिए अनुरोध प्राप्त हुआ था.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *