बिहार में रेल चक्का जाम, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ लखीसराय का बड़हिया स्टेशन

रेलवे ट्रैक पर उतरे आंदोलनकारी, 10 बजे से रुकी है पाटलिपुत्रा एक्सप्रेस; पुलिस छावनी में तब्दील हुआ स्टेशन : लखीसराय के बड़हिया में रेल ठहराव को लेकर एकबार फिर वृहद स्तर पर आंदोलन शुरू हो गया है। रेल संघर्ष समिति के आह्वान पर चल रहे इस आंदोलन में सैकड़ों की संख्या में लोगों की उपस्थिति देखी जा रही है। शुरुआत के एक घंटे तक धरना देने के बाद उग्र होकर आंदोलनकारी बड़हिया रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर उतर आए और पाटलिपुत्र एक्सप्रेस को करीब आधे घंटे से अधिक समय से रोका हुआ है।

दरअसल, 10 से अधिक ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर बड़हिया के लोग लगातार आंदोलनरत हैं। पहले भी लोग आंदोलन कर अपनी एकजुटता का परिचय देते हुए रेल व जिला प्रशासन के लिए सिरदर्द बन चुके थे। तब आश्वासन के बाद आंदोलन को समाप्त करा दिया गया था। पुन: एकबार फिर आंदोलन रविवार को शुरू हुआ है। रणनीति के मुताबिक स्टेशन परिसर पर धरना देना था, लेकिन लोगों को जैसे ही पता चला कि पाटलिपुत्र एक्सप्रेस बड़हिया स्टेशन आने वाली है। आंदोलनकारी उग्र होकर स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर चले गए।

इस बीच आंदोलनकारियों ने पहले तो पैनल रूम को अपने कब्जे में लेने की कोशिश की, लेकिन तबतक जिला व रेल प्रशासन की पूरी टीम ने मुस्तैदी के साथ लोगों को इस कार्य से रोक दिया। पैनल को अपने कब्जे में लेने से विफल हुए लोग लाल झंडी के साथ ट्रैक पर उतर गए। इस पाटलिपुत्रा को बड़हिया से आगे बढ़ने नहीं दिया गया। 10 बजे के बाद से पाटलिपुत्रा बड़हिया स्टेशन पर ही रूकी है। पाटलिपुत्रा के ठहराव की भी मांग को लेकर लोग आंदोलनरत थे।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.