कोरोना के कारण नहीं टलेगा बिहार में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा, सही समय पर लिया जएगा इम्तिहान

PATNA- शिक्षा मंत्री बोले-मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं तय समय पर ही होंगी : मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा की तारीख में कोई बदलाव नहीं होगा। निर्धारित शिड्यूल के अनुसार ही परीक्षा होगी। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि परीक्षा समय पर पूरा कराना हमारा लक्ष्य है, ताकि विद्यार्थी को नुकसान न हो। विद्यार्थियों को अच्छे शिक्षण संस्थानों में नामांकन मिल सके। गुरुवार को शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना की स्थिति अनियंत्रित और विस्फोटक नहीं हुई, तो शिक्षक अभ्यर्थियों की भी निर्धारित समय से ही काउंसिलिंग करा कर नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा।

प्रारंभिक शिक्षक बहाली के लिए तीसरे फेज की काउंसिलिंग की तिथि कुछ कारणों से बढ़ाई गई थी, जो अब 17 से 28 जनवरी तक होनी है। जिला शिक्षा पदाधिकारियों के साथ समीक्षा कर काउंसिलिंग निर्धारित समय से कराने के लिए निर्देश दिए जा चुके हैं। शुक्रवार को सभी डीएम को भी इस संबंध में निर्देश जारी किया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि अभी जो स्थिति है, इसमें परीक्षा निर्धारित तिथि से ली जा सकती है।

कोरोना की स्थिति ठीक हुई तो शिक्षक नियोजन भी समय पर ही, प्रारंभिक शिक्षकों को फरवरी में मिलना है नियुक्ति पत्र
प्रारंभिक स्कूलों में 90762 और हाईस्कूलों में 32714 शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया चल रही है। प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षक बहाली मामले में तीसरे चरण में 17 से 28 जनवरी तक 1368 नियोजन इकाइयों में 12495 पदों के लिए काउंसिलिंग होनी है। पहले दो चरणों में 38014 अभ्यर्थियों का चयन लगभग 5 माह पूर्व हो चुका है। प्रारंभिक स्कूलों के चयनित सभी अभ्यर्थियों को प्रखंड और जिला स्तर पर नियोजन इकाइयों के माध्यम से एक साथ 25 फरवरी को नियुक्ति पत्र देने का कार्यक्रम है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *